होम / IAS Officer Pankaj Aggarwal होंगे हरियाणा के नए मुख्य निर्वाचन अधिकारी

IAS Officer Pankaj Aggarwal होंगे हरियाणा के नए मुख्य निर्वाचन अधिकारी

• LAST UPDATED : July 5, 2024
  • सैनी सरकार ने 12 आईएएस के ट्रांसफर आर्डर भी किए जारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Pankaj Aggarwal : प्रदेश में देर रात सीनियर अधिकारियों को लेकर बड़ा बदलाव किया गया। मुख्यमंत्री नायब सैनी की मंजूरी के बाद 12 आईएएस के ट्रांसफर ऑर्डर जारी किए गए हैं। बता दें कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बदल दिया गया है। अब पंकज अग्रवाल नए मुख्य निर्वाचन अधिकारी होंगे।

वहीं प्रदेश के नए होम सेक्रेटरी का चार्ज सीनियर आईएएस अनुराग रस्तोगी को सौंप दिया गया। इससे पहले यह चार्ज मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद के पास था। लोकसभा चुनाव में भी मुख्य सचिव के पास गृह सचिव के अतिरिक्त चार्ज को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी रही। केंद्र सरकार तक इस मामले की शिकायत की गई, लेकिन सरकार ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए गृह सचिव का चार्ज टीवीएसएन प्रसाद के पास ही रहने दिया।

हालांकि अब सरकार ने मुख्य सचिव से अतिरिक्त चार्ज वापस ले लिया है। इसके अलावा आईएएस आनंद मोहन शरण को लेबर एसीएस की जिम्मेदारी दी गई है। अंकुर गुप्ता को सहकारिता और मोहम्मद शाइन को हायर एजुकेशन (कमिश्नर) की जिम्मेदारी दी गई है। सरकार ने मुख्य चुनाव अधिकारी के लिए 3 आईएएस का पैनल बनाकर भेजा था, जिनमें पंकज अग्रवाल, ए मोना श्रीनिवास और पीसी मीणा का नाम शामिल था। इनमें से आयोग ने पंकज अग्रवाल के नाम पर मुहर लगा दी है। अब उन्हीं के नेतृत्व में हरियाणा विधानसभा के चुनाव होने हैं। बता दें कि 2000 बैच के आईएएस पंकज अग्रवाल आयुक्त एवं सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग व नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में नियुक्त हैं। अब उन्हीं के नेतृत्व में हरियाणा विधानसभा के चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें : Hisar Bandh Today : अपराधियों के खिलाफ आज बंद का संदेश चंडीगढ़ से दिल्ली तक जाएगा : बजरंग गर्ग

यह भी पढ़ें : Car Caught Fire : घर में खड़ी कार में लगी आग, आतिशबाजी से आग लगने की आशंका

यह भी पढ़ें : Mahendragarh School Bus Accident : स्कूल बस हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे 28 बच्चे

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox