If You are Tired of Working in The Office, Then go To These Places and Remove the Fatigue. ऑफिस का काम करके थक गए तो इन जगहों पर घूमकर मिटाएं थकान

 

If You are Tired of Working in The Office, Then go To These Places and Remove the Fatigue. ऑफिस का काम करके थक गए तो इन जगहों पर घूमकर मिटाएं थकान

इंडिया न्यूज ।

If You are Tired of Working in The Office, Then go To These Places and Remove the Fatigue : अगर आप आफिस का काम करके थक चुके हो ओर आराम चाहते हो तो हम आपको कई ऐसी जगहों के बारे में बताते है । जिन पर घूमकर आप अपनी काम की थकान को मिटाकर ताजगी महसूस करेंगे । वही अगर आप परिवार की जिम्मेदार निभाते हुए भी थक चुके हैं और शारीरिक और मानसिक रूप से शांति चाहते हैं तो कुछ नई जगहों पर घूमने निकल जाएं । भारत में कुछ ऐसी भी जगहें जहां पर आप आसानी से रोड ट्रिप कर सकते हैं । अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो आपके पास ऐसी कई जगहों के आप्शन मौजूद हैं ।

खूबसूरत और नई-नई जगहों पर घूमना-फिरना किसे पसंद नहीं होता है । अगर आप ट्रैवलिंग का शौक रखते हैं, तो भारत में ऐसी कई शानदार जगहें हैं, जहां आप अपने दोस्तों के साथ यादगार रोड ट्रिप प्लान कर सकते हैं. ऊंचे-ऊंचे पहाड़, घने हरे-भरे जंगल, घुमावदार सड़कें और खूबसूरत नजारों के बीचों-बीच आप रोमांच का अनुभव कर सकते हैं । आइए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जहां केवल रोड ट्रिप के लिए जाना अच्छा लगेगा और आप बहुत ही सस्ते में यहां घूम सकते हैं ।

कनातल, उत्तराखंड If You are Tired of Working in The Office, Then go To These Places and Remove the Fatigue

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग इस बार रोड ट्रिप का मजा लेते हुए शहर की भीड़भाड़ दूर उत्तराखंड के कनातल में पहुंचें । कनातर उत्तराखंड के टिहरी जिले में बसा एक आफबीट हिल स्टेशन है । अगर आपको आफिस के काम और परिवार की जिम्मेदारी ने पूरी तरह से थका दिया है तो इस बार शारीरिक और मानसिक रूप से फ्रेश होने के लिए कनातल घूमने जाएं । दिमाग को शांत करने के लिए कनातल एक बहुत ही अच्छा हिल स्टेशन है । चंबा-मसूरी हाइवे पर स्थित ये जगह दोस्तों, पार्टनर और परिवार के साथ समय बिताने के लिए बिलेकुल परफेक्ट साबित होगी । हरा-भरा वातावरण और सुहावना मौसम आपको आकर्षित करेगा । दिल्ली से कनातल की दूरी लगभग 300 किलोमीटर है । आप यहां पर ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं ।

फतेहपुर सीकरी, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश का फतेहपुर सीकरी भी आपके रोड ट्रिप का हिस्सा बन सकता है । ये लाल बलुआ पत्थर की वास्तुकला मुगल सम्राट अकबर द्वारा अपने बेटे सलीम के जन्म का जश्न मनाने और सूफी संत शेख सलीम चिश्ती को श्रद्धांजलि देने के लिए स्थापित की गई थी । फतेहपुर सीकरी दिल्ली से लगभग 243 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है । ऐतिहासिक इमारतों से प्यार करने वाले लोग इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं । यह काफी सस्ता शहर भी है. यहां की वास्तुकला इस्लामी और हिंदू शैली के मिश्रण को एकसाथ पेश करती है ।

नाहन, हिमाचल प्रदेश

अगर दोस्तों के साथ जमकर मस्ती करने का मन है तो आप हिमाचल प्रदेश के नाहन का रोड ट्रिप कर सकते हैं । नाहन एक ऐसा हिल स्टेशन है जहां आप बहुत ही कम बजट में आराम से घूम सकते हैं । ऊंचे शिवालिक श्रेणी के बीच बसा हुआ नाहन अपने प्राकृतिक दृश्यों के लिए काफी मशहूर है. आरामदायक जगह होने के साथ-साथ ये शहर काफी साफ भी है । रोड ट्रिप के लिए ये जगह बेस्ट साबित हो सकती है ।

मोरनी हिल्स, हरियाणा

हरियाणा के पंचकुला जिले में स्थित मोरनी हिल्स एक छोटा सा गांव है । ये खूबसूरत जगह अपने आकर्षक प्राकृतिक दृश्यों के लिए लिए सबसे ज्यादा मशहूर है । यहां कई प्रकार के पक्षी देखने को मिलते हैं । प्रकृति प्रेमियों के बीच मोरनी हिल्स काफी फेमस बनता जा रहा है । एडवेंचर के शौकीन लोग यहां के रोड ट्रिप का प्लान कर सकते हैं । यहां आप खूबसूरत झीलें देख सकते हैं औक साथ ही ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं । मोरनी हिल्स दिल्ली से 277 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है ।

मुक्तेश्वर, उत्तराखंड

दिल्ली से लगभग 350 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुक्तेश्वर एच सुंदर हिल स्टेशन है । इस जगह का नाम भगवान शइव के नाम पर रखा गया है । नैनीताल जिले में मौजूद, उत्तराखंड की ये आकर्षक पहाड़ी अपने एडवेंचर एक्टिविटीज और नंदा देवी चोटी के लुभावने नजारों के लिए मशहूर है । इस बार दोस्तों या परिवार के संग टाइम बिताने के लिए मुक्तेश्वर के रोड ट्रिप का प्लान जरूर बनाएं । आप यहां के खूबसूरत फलों के बागों और शंकुधारी जंगलों के बीच कुछ शांति के पल बिता सकते हैं ।

If You are Tired of Working in The Office, Then go To These Places and Remove the Fatigue

READ MORE :If You Want Son, Share all The Things With Father Then do This Work आप चाहते हो बेटा,पिता के साथ सभी बातें करें शेयर तो करें ये काम

Connect With Us : Twitter Facebook

Vishal Kaushik

Share
Published by
Vishal Kaushik

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago