होम / Go Abroad : विदेश जाना चाह रहे हैं तो कबूतरबाजों से रहे सावधान

Go Abroad : विदेश जाना चाह रहे हैं तो कबूतरबाजों से रहे सावधान

• LAST UPDATED : December 15, 2022
  • अधिकृत ट्रेवल एजेंट व एजेंसियों से ही विदेश जाने के लिए करें संपर्क
  • जिला में नही है कोई अधिकृत ट्रैवल एजेंट व एजेंसी, रहें सावधान : डीसी

इंडिया न्यूज, Haryana (Go Abroad) : जींद। देखने में आता है कि विदेश भेजने के नाम पर लोगों से पैसे ठगने वाले एजेंट पंजीकृत नहीं होते हैं। इसलिए ऐसे एजेंटों से आमजन को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसे नकली या अनाधिकृत एजेंट विभिन्न प्रचार माध्यमों में अपना विज्ञापन प्रकाशित व प्रसारित करवाते हैं, जिससे आमजन उनके झांसे में आ कर अपनी मेहनत की कमाई, अन्य संपत्ति या गहने इत्यादि गंवा बैठते हैं। ऐसी ठगी होने पर आमजन पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Private School : सरकार ने एक्सटेंड नहीं की मान्यता; 5 लाख स्टूडेंट्स के भविष्य पर लटकी तलवार

अन्य देश एवं जगहों पर भेज देते हैं अनाधिकृत एजेंट

अनाधिकृत एजेंट व एजेंसी विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति को लक्षित देश की बजाय किसी अन्य देश एवं जगहों पर भेज देते हैं। ऐसे अनेक मामलों में कई बार विदेश जाने वाले व्यक्ति की जान को भी खतरा हो जाता है। इसलिए ऐसे कबूतरबाज ट्रैवल एजेंट व एजेंसियों से सावधान रहें और सरकार की ओर से अधिकृत ट्रैवल एजेंट एवं एजेंसियों के माध्यम से ही विदेश जाने का प्लान बनाएं। सरकार की और से अधिकृत ट्रेवल एजेंट एवं एजेंसियों की सूची जारी की हुई है अधिक जानकारी Immigrate.gov.in के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

डीसी ने किया आमजन से आह्वान

Go Abroad

डीसी डा. मनोज कुमार ने आमजन विशेषकर युवाओं का आह्वान किया है कि शिक्षा, रोजगार व अन्य उद्देश्यों के लिए विदेश भेजने का प्रलोभन देकर धोखाधड़ी करने वाले अनाधिकृत ट्रेवल एजेंट एवं एजेंसियों से सावधान रहे। उन्होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि वे सरकार की ओर से अधिकृत ट्रेवल एजेंट एवं एजेंसियों से ही विदेश जाने के लिए संपर्क करें और अच्छी तरह से पूछताछ कर लें। माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों की पालना करते हुए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार इस बारे लोगों को जागरूक एवं सावधान किया जाता है।

यह भी पढ़ें : Jind News : अर्जित अवकाश में कटौती किए जाने पर रोडवेज कर्मियों ने जताया रोष

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox