होम / Randeep Surjewala Rally : युवाओं को यदि यहां पर अच्छा रोजगार मिले तो वो विदेश नहीं जाएंगे : रणदीप सुरजेवाला

Randeep Surjewala Rally : युवाओं को यदि यहां पर अच्छा रोजगार मिले तो वो विदेश नहीं जाएंगे : रणदीप सुरजेवाला

• LAST UPDATED : August 11, 2024
  • रोजगार नहीं मिलने पर विदेश में पलायन करने पर मजबूर प्रदेश का युवा
  • 200 ट्रैक्टरों के काफिले के साथ बलकार मलिक द्वारा किया गया रणदीप सुरजेवाला का भव्य स्वागत
  • रैली में जुटी भीड़ से खुश नजर आए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Randeep Surjewala Rally : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों से आज प्रदेश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है और हरियाणा में बेरोजगारी का दर 54 फीसदी पर पहुंच चुकी है। हमारे प्रदेश का युवा शिक्षित व लायक है लेकिन यहां पर रोजगार नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते बच्चों के पिता अपनी जमीन व घर तक बेच कर अपने बच्चों को विदेश भेज रहे है ताकि वहां पर उनको कुछ रोजगार मिल सके।

भाजपा 10 साल के कार्यकाल में करीब 20 लाख युवा विदेश जा चुके

भाजपा के इस 10 साल के कार्यकाल में प्रदेश से करीब 20 लाख युवा रोजगार के लिए विदेश जा चुके है। यदि उनको यहां पर अच्छा रोजगार मिले तो हमारे बच्चे विदेश नहीं जाएगे। सुरजेवाला पानीपत की सब्जी मंडी में पानीपत ग्रामीण हलका के युवा नेता बलकार मलिक द्वारा आयोजित की गई रैली को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस नेता बलकार मलिक ने 200 ट्रैक्टरों के काफिले के साथ सुरजेवाला का जी.टी.रोड पर गांव सिवाह से भव्य स्वागत किया जो खुली जीप में सब्जी मंडी रैली स्थल तक लाए गए। बलकार मलिक ने रणदीप सुरजेवाला को हनुमान जी की पंचधातु की मूर्ति भेंट की।

Randeep Surjewala Rally : भीड़ को देख गदगद हुए रणदीप 

सुरजेवाला ने कहा कि युवा नौकरी को लेकर पेपर देते है तो कोई पेपर लीक हो जाता है तो कोई पेपर बिक जाता है। जिससे इस सरकार ने प्रदेश के युवाओं के भविष्य को ही अंधकार में धकेल दिया है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा में खाली पडे सभी पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी और युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। रणदीप सुरजेवाला ने कहा भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले देश के किसानों की आमदनी 2022 तक दो गुणा करने का आश्वासन दिया गया और मोदी व खट्टर सरकार ने भी किसानों को 50 फीसदी मुनाफा देने की बात कही लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया।

उनको सत्ता का कोई लालच नहीं

जिससे किसानों को आज अपनी फसलों का पूरा भाव भी नहीं मिल पा रहा है। लेकिन कोरोना काल में पानीपत में अडानी के साइलो के गोदाम बनवाए गए है, ताकि फसलों की खरीद का उनको एकाधिकार दिया जा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की इस प्रकार की नीतियों से पानीपत की सब्जी मंडी व अनाज मंडी पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे है। यदि ये मंडियां बंद होती है तो हजारों लोगों के रोजगार पर आंच आएगी पर कांग्रेस पार्टी ऐसा होने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि उनको सत्ता का कोई लालच नहीं है लेकिन सत्ता के माध्यम से ही व्यवस्था में परिवर्तन करना है।

आने वाला समय कांग्रेस व रणदीप सुरजेवाला का :  बलकार मलिक

रैली के आयोजक बलकार मलिक ने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस व रणदीप सुरजेवाला का है। पानीपत ग्रामीण हलके से भारी मतों से कांग्रेस पार्टी को जीतवा कर रणदीप सुरजेवाला को मुख्यमंत्री बनाने में अपना योगदान देंगे। बलकार मलिक रिसालू व उनकी पत्नी ने स्मृति चिन्ह देकर व बलकार के पिता राजबीर मलिक व अन्य ने पगडी पहनाकर स्वागत किया।

CM Nayab Saini : आमजन के लिए उनके दरवाजे 24 घंटे खुले : मुख्यमंत्री नायब सिंह

Kumari Selja’s Narnaund (Hisar) Rally : हरियाणा में आ रहा है कांग्रेस का राज : कुमारी सैलजा

Bhupinder Singh Hooda In Panipat : राज्यस्तरीय प्रतिनिधि महासम्मेलन कर व्यापारी वर्ग ने किया चुनाव में कांग्रेस के समर्थन का ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox