होम / IG Karnal Division Kulwinder Singh ने अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसने हेतु दिए आवश्यक दिशा निर्देश

IG Karnal Division Kulwinder Singh ने अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसने हेतु दिए आवश्यक दिशा निर्देश

• LAST UPDATED : July 4, 2024
  • पुलिस महानिरीक्षक करनाल मंडल करनाल कुलविंद्र सिंह ने पुलिस लाइन में ली क्राइम मीटिंग
  • पर्यवेक्षण अधिकारी व थाना प्रबंधकों को दिए आवश्यक निर्देश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), IG Karnal Division Kulwinder Singh : पुलिस महानिरीक्षक करनाल मंडल करनाल कुलविंद्र सिंह आईपीएस ने वीरवार को पुलिस लाइन पानीपत में अधिकारियों व थाना प्रबंधकों की क्राइम मीटिंग ली। पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत आईपीएस ने इस दौरान अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस द्वारा किए गए व्यापक प्रबंधों बारे पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंह को विस्तार से अवगत कराया। मीटिंग में पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत, डीएसपी मुख्यालय संदीप सिंह, डीएसपी समालखा नरेंद्र सिंह, डीएसपी ट्रैफिक सुरेश कुमार सैनी, डीएसपी राजबीर व सभी थाना प्रबंधक मौजूद रहें।

IG Karnal Division Kulwinder Singh : पीओ, बेल जंपर को काबू किया जाए

पुलिस महानिरीक्षक करनाल मंडल करनाल कुलविंद्र सिंह आईपीएस ने मीटिंग में सर्वप्रथम सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों व थाना प्रबंधकों का परिचय लिया। इसके पश्चात कानून एवं व्यवस्था व दर्ज मुकदमों में की जा रही कार्रवाई की समीक्षा ले सभी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जिला में महिलाओं की सुरक्षा, अवैध हथियार व मादक पदार्थ तस्करों, अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ सचेत होकर सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाए। पीओ, बेल जंपर को काबू किया जाए।

IG Karnal Divion Kulwinder singh

नाकों पर संदिग्ध वाहनों, व्यक्तियों की चैकिंग की जाए

फुट पेट्रोलिंग के साथ ही सभी मुख्य मार्गों, चोराहों, हाईवे व इंटर स्टेट नाकों पर संदिग्ध वाहनों, व्यक्तियों की चैकिंग की जाए। जेल से बाहर आए अपराधियों पर नजर रखने, रात्रि में प्रभावी गश्त करने का कार्य प्राथमिकता से किया जाए। जिन वारदातों का खुलासा नहीं हुआ है उनका खुलासा कर वैधानिक कार्रवाई की जाए। ताकी अपराध पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने इस दौरान तीन नए आपराधिक कानूनों बारे भी जानकारी देकर इनके तहत कार्रवाई करने के लिए उचित दिशा निर्देश दिए गए। आमजन को नए कानूनों की जानकारी देने के लिए जिला के प्रत्येक थाना/ चौकी में नए कानूनों की जानकारी से अंकित फ्लैक्स बोर्ड लगाए जायेंगे।

शिकायत लेकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की अच्छे से सुनवाई कर उचित कार्रवाई करें

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि अपने अधीन थाना, चौकी व अन्य ब्रांचों में तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ समय-समय पर मीटिंग कर हिदायत दे की थाना/चौकी में शिकायत लेकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की अच्छे से सुनवाई कर उचित कार्रवाई करें। किसी के साथ अभद्र व्यवहार ना करें। दर्ज किसी भी मुकदमे की जांच बेवजह लंबे समय तक पेंडिंग न रखें एवं तय समय सीमा में जांच पूरी कर उसका माननीय न्यायालय में चालान पेश करें। क्षेत्र में आमजन के साथ अच्छा तालमेल बना निरंतर गस्त कर शरारती व अपराधिक किस्म के व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाए।

तुरंत घटनास्थल पर पहुचें

आपराधिक प्रकार की घटना घटित होने की कोई भी सूचना मिलती है तो तुरंत घटनास्थल पर पहुचें। अनुशासन में रहकर ईमानदारी से कार्य करते हुए आमजन के साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखें। आमजन का सहयोग लेकर अपराधों पर अंकुश लगाए। पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंह आईपीएस ने इस दौरान साफ शब्दों में हिदायत दी की लापरवाही को किसी भी रूप में सहन नहीं किया जाएगा।

समालखा थाना का निरीक्षण कर पौधारोपण किया

पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंह ने क्राइम मीटिंग के पश्चात पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के साथ थाना समालखा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अनुसंधानकर्ता की कार्य प्रणाली का अवलोकन किया और साथ ही महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक श्री अजीत सिंह शेखावत ने थाना में साफ सफाई दुरूस्त पाए जाने पर इसकी सराहना की और थाना परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें : Kala Jathedi’s Mother’s Last Rites : काला जठेड़ी ने दी मां की चिता को मुखाग्नि, कोर्ट से मिली थी 6 घंटे इजाजत

यह भी पढ़ें : Shooter Akshay Palda House Demolished : लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर अक्षय पलड़ा के घर पर चली जेसीबी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox