होम / शहर में थे आईजी, फिर भी हो गया अपहरण

शहर में थे आईजी, फिर भी हो गया अपहरण

• LAST UPDATED : July 29, 2020
नूंह/कासिम खान
सेवा , सुरक्षा , सहयोग का दावा करने वाली हरियाणा पुलिस की सुरक्षा में मंगलवार को बड़ी सेंध लग गई। रेवाड़ी रेंज के आईजी विकास अरोड़ा जिस समय लघु सचिवालय परिसर स्थित एसपी नूह कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर जरूरी दिशा निर्देश दे रहे थे, उसी समय सीएचसी नूह में कोरोना टेस्ट कराने के बाद रिपोर्ट लेने गए प्रेमी युगल को पुलिस की मौजूदगी में जबरन अपहरण कर ले जाने की वारदात को अंजाम दिया गया। प्रेमी युवक तो जैसे – तैसे अपहरणकर्ताओं से बच गया, लेकिन लड़की को लेकर तकरीबन 20 – 25 लोग 30 सेकंड में ही सीएचसी परिसर से रफूचक्कर हो गए। इस घटना के बाद खाकी के हाथ पांव फूल गए और जिले के इतिहास में इस तरह सुरक्षा घेरे को तोड़कर पहली बार प्रेमी युगल का अपहरण करने की वारदात घटित हो गई। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं व लड़की को बरामद करने के लिए करीब आधा दर्जन टीमें आनन -फानन में गठित की और लड़की की तलाश तेज कर दी, लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस को कोई खास कामयाबी नहीं मिली। नूह सिटी पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर प्रेमिका के परिजन व रिश्तेदारों के तकरीबन 2 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
जानकारी के मुताबिक माजिद पुत्र खुर्शीद निवासी बिसरू ने संजीदा नंगला कानपुर जिला पलवल से इसी माह की 13 जुलाई को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में शादी रचाई। उसके बाद से प्रेमी युगल दूरदराज इलाकों में ही रहा। मंगलवार को प्रेमी जोड़ा नूह कोर्ट में सुरक्षा लेने के लिए पहुंचा। कोर्ट ने प्रेमी युगल को पुलिस की मौजूदगी में कोरोना टेस्ट कराने के लिए भेज दिया। दो कांस्टेबल की मौजूदगी में प्रेमी युगल को नूह सीएचसी में कोरोना टेस्ट के लिए लाया गया । कोरोना टेस्ट कराने के बाद दोनों को सिटी थाना नूह ले जाया गया। तकरीबन 1 घंटा बाद पुलिस फिर से प्रेमी युगल को कोरोना सैम्पल की रिपोर्ट लाने के लिए पहुंची। उसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे लड़की पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया ।हमले में महिला सिपाही के अलावा प्रेमी को भी हल्की-फुल्की चोट आई। सूत्र बता रहे हैं कि हमलावर 4 गाड़ियों व 4 बाइकों पर 20 – 25 की संख्या में सीएचसी नूह परिसर में पहुंचे थे और पहुंचते ही गाड़ियों में से उतर कर जब तक पुलिस तथा प्रेमी युगल कुछ समझ पाता , तब तक लड़की का जबरन अपहरण कर ले गए। सिटी थाना नूह पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों व अपहरण की गई लड़की की तलाश तेज कर दी है। पुलिस का कोई भी अधिकारी इस घटना पर मीडिया के सामने आने से कतरा रहा है। सबसे खास बात यह है कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने प्रेमी युगल को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए हुए थे। बावजूद उसके पुलिस को जिस तरह की सुरक्षा मुहैया करानी थी, शायद उसमें कहीं न कहीं चूक हुई। जिसकी वजह से जिले में पहली बार इतनी बड़ी वारदात घट गई।
क्या है खास
बताया जा रहा है की लड़की का कोई रिश्तेदार उस समय सीएचसी नूह परिसर में मौजूद था। जब पुलिस प्रेमी युगल को कोरोना सैम्पलकराने के लिए लेकर गई थी।  तकरीबन 1 घंटे बाद दोबारा पुलिस प्रेमी युगल को लेकर कोरोना सैंपल की रिपोर्ट लेने गई, तब तक अपहरण की पूरी प्लानिंग कर ली गई थी। अपहरणकर्ता अपनी प्लानिंग में पूरी तरह से कामयाब रहे और लड़की को जबरन पुलिस की मौजूदगी से उठाकर ले गए। पुलिस का पक्ष जानने के लिए डीएसपी मुख्यालय सुधीर तनेजा से मोबाइल पर बात करने की कोशिश हुई , लेकिन उनकी तरफ से कोई रिस्पांस नहीं आया।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox