होम / Haryana Government Job : प्रदेश में कहीं सगी बहनों की तो कहीं दोस्तों की लगी नौकरी, युवा जता रहे सीएम सैनी का आभार

Haryana Government Job : प्रदेश में कहीं सगी बहनों की तो कहीं दोस्तों की लगी नौकरी, युवा जता रहे सीएम सैनी का आभार

• LAST UPDATED : October 19, 2024
  • भिवानी के गांव पात्थरवाली में लगी सगे भाई-बहन की नौकरी, पिता बोले- ऐसा लग रहा जैसे सपना देख रहा हूं 

  • मुख्यमंत्री ने अपनी ज्वाइनिंग के साथ 25 हजार युवाओं को भी करवाया नौकरी पर ज्वाइन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Government Job : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सीएम पद पर स्वयं की ज्वाइनिंग करते ही प्रदेश के 25 हजार युवाओं को भी ग्रुप-सी व ग्रुप-डी की नौकरी पर ज्वाइन करवाया। कहीं सगी बहनों की सरकारी नौकरी लगी तो कहीं दोस्तों को नौकरी का तोहफा मिला। भिवानी के गांव पात्थरवाली के कृष्ण की बेटी और बेटे को सरकारी नौकरी मिली है, बेटी सोनिया जहां पंचायत सचिव लगी तो बेटा दिनेश हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ। नौकरी पाने वाले सभी युवा हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और उनकी नीतियों की प्रशंसा कर रहे हैं और आभार जता रहे हैं।

Haryana Government Job : करनाल में दो सगी बहनों की लगी नौकरी

वहीं करनाल के वसंत विहार निवासी दो सगी बहनों का एचएसएससी के तहत ग्रुप-सी में चयन हुआ। एक बहन बिजली बोर्ड में जेई लगी है तो दूसरी का चयन शिक्षा विभाग में क्लर्क के पद पर हुआ है। मधु जेई के पद पर चुनी गई तो दूसरी बहन रोजी का चयन शिक्षा विभाग में क्लर्क के पद पर हुआ। वह बताती हैं कि दोनों 2019 से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही हैं।

इससे पहले कई प्रतियोगी परीक्षाएं दीं, लेकिन चयन नहीं हुआ। दोनों ने तैयारी जारी रखी और आखिर में मेहनत रंग लाई। इत्तेफाक ही कहेंगे कि इस बार जब एचएसएससी ने रिजल्ट जारी किया तो दोनों की सरकरी नौकरी लग गई। उन्होंने कहा कि परिवार में खुशी का माहौल है। बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरी मिली है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का बहुत-बहुत धन्यवाद है। उन्हीं की नीतियों की बदौलत नौकरी मिली है। मां भारती देवी ने भी मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया है।

Rajesh Khullar News: कुछ ही घंटों में बदल गया हरियाणा CM के CPS का आदेश, राजेश खुल्लर को बैठे-बैठे दिया बड़ा झटका

दो दोस्तों को मिला नौकरी का तोहफासीएम का जताया आभार

करनाल के कैलाश गांव के दो दोस्तों को भी एचएसएसी द्वारा जारी किए गए रिजल्ट में ग्रुप-3 की नौकरी का तोहफा मिला है। क्लर्क के पद पर चयनित राम तिलक ने बताया कि उनके पिता का देहांत हो चुका है और मां एक मिड-डे मील कुक है। मां ने मेहनत करके पढ़ने के लिए प्रेरित किया, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की। कई परीक्षाओं में असफलता हाथ लगी, लेकिन इस बार उनका चयन क्लर्क के पद पर हुआ है। घर में खुशी का माहौल है। उसने इस सफलता का श्रेय सीएम नायब सिंह सैनी को दिया, जिन्होंने बिना पर्ची और बिना खर्ची की व्यवस्था लागू की, इसी की बदौलत उसका चयन हुआ है।

इसी गांव के रहने वाले कपिल का भी क्लर्क के पद पर चयन हुआ है। कपिल के पिता मजदूरी करते हैं। उन्होंने मेहनत से अपने बेटे को पढ़ाया। इससे पूर्व उनका चयन ग्रुप-डी में भी हुआ था लेकिन उन्होंने तैयारी जारी रखी और इस बार उनका चयन ग्रुप-सी में हुआ। उन्हें स्वास्थ्य विभाग में क्लर्क के पद नियुक्ति मिली है। कपिल ने हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धन्यवाद किया है।

Haryana Goverment: हरियाणा में छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी! महम क्षेत्र से रोहतक के लिए चलेंगी Roadways की 20 बसें, जानिए टाइमिंग और रूट