होम / Used Students To Ask For Votes : भीषण गर्मी में राजनीतिक दल के लिए वोट की अपील करने स्कूली बच्चों को सड़कों पर उतारा, जिला प्रशासन ने कठोर कार्रवाई के दिए आदेश  

Used Students To Ask For Votes : भीषण गर्मी में राजनीतिक दल के लिए वोट की अपील करने स्कूली बच्चों को सड़कों पर उतारा, जिला प्रशासन ने कठोर कार्रवाई के दिए आदेश  

• LAST UPDATED : May 18, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Used Students To Ask For Votes : एक तो भयंकर गर्मी….पारा 45 पार…. ऊपर से स्कूल के बच्चों द्वारा असामाजिक गतिविधि अथवा आचार संहिता का उल्लंघन कराये जाने का मामला सामने आया है। गर्मी और लू को देखते कल ही शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों के समय में बदलाव के आदेश जारी किए गए। वहीं प्रदेश के एक सरकारी स्कूल में बच्चों को गर्मी से बचाने की बजाय बच्चों को राजनैतिक दल के लिए वोट की अपील करने के लिए सड़कों पर उतारा गया। मामला महेंद्रगढ़ के नारनौल क्षेत्र के नीरपुर गांव का है। जिसमें एक राजकीय स्कूल में बच्चों को राजनैतिक दल के लिए वोट करने के लिए सड़कों पर उतारा गया है। इस गतिविधि की जिम्मेदार स्कूल की प्रधान और एक शिक्षक हैं।

Used Students To Ask For Votes : जिला प्रशासन ने कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया

बच्चों को गर्मी के मौसम में बाजारों और गलियों में चुनावी पोस्टर्स लेकर घूमने को कहा गया था। जिसे लेकर जिला प्रशासन ने कठोर कार्रवाई की है। नीरपुर गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में मुखिया और एक शिक्षक द्वारा बच्चों की एक रैली निकाली गई थी। बच्चों के हाथों में चुनावी पोस्टर्स थे और वे गांव के हर कोने में जाकर लोगों से वोट मांग रहे थे। जब गांव के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो वे इसे बेहद चौंकाने वाला माने। इस घटना की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मुखिया और शिक्षक के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया

जिला प्रशासन ने हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा है कि नारनौल विधानसभा क्षेत्र में बच्चों द्वारा एक राजनीतिक दल के लिए वोट की अपील की शिकायत मिली है। इस पर जिला प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस मामले में शिकायत के नोडल अधिकारी और जिला समाज कल्याण अधिकारी को भी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर विद्यालय की मुखिया और शिक्षक के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया है। जिला प्रशासन ने मामले में अनुशासनिक कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

 

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox