होम / BJP Candidate Shakti Rani Sharma : मौजूदा राजनीतिक समीकरणों के मद्देनजर कालका सीट से शक्ति रानी शर्मा बेहद मजबूत स्थिति में 

BJP Candidate Shakti Rani Sharma : मौजूदा राजनीतिक समीकरणों के मद्देनजर कालका सीट से शक्ति रानी शर्मा बेहद मजबूत स्थिति में 

• LAST UPDATED : September 9, 2024
  • महिला चेहरा होना उनकी स्थिति को कर रहा मजबूत
  • कालका सीट पर करीब सवा लाख महिला मतदाता, महिला वोटरों का झुकाव शक्ति रानी शर्मा की ओर
  • हलके कई इलाकों में वोटरों से बातचीत में आया सामने

डॉ रविंद्र मलिक, India News Haryana (इंडिया न्यूज), BJP Candidate Shakti Rani Sharma : भाजपा  द्वारा पार्टी दिग्गज और अंबाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा को हरियाणा की कालका सीट से चुनावी रण में उतारे जाने के बाद ये जीत लगातार चर्चा में है। इस सीट को लेकर मौजूदा राजनीतिक समीकरणों के मद्देनजर शक्ति रानी शर्मा बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रही हैं जिसके चलते विरोधी दलों के कैंडिडेट्स खासी परेशानी में नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी  में उनको और ज्यादा मजबूती मिली जब पंचकूला के आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यालय प्रभारी ने भाजपा का दामन थाम लिया और इसके चलते विपक्षी दलों को भी  झटका लगा।

BJP Candidate Shakti Rani Sharma : हर वर्ग को हितों की आवाज उठाई

कालका हलके के कई गांवों से जो रुझान सामने आया रहे हैं उसके मुताबिक़ कालका विधानसभा क्षेत्र में शक्ति रानी शर्मा धरातल पर बेहद मजबूत स्थिति में हैं और हर वर्ग के वोटर का झुकाव उनकी तरफ नजर आया। इसके अलावा ये भी बता दें कि लंबी राजनीतिक विरासत वाले परिवार से होने के चलते विपक्षी दलों के उम्मीदवारों से वो कहीं ज्यादा मज़बूत नजर आ रही हैं।

कांग्रेस द्वारा चुनाव में उतारे गए प्रदीप चौधरी मजबूत  स्थिति में नजर नहीं आ रहे हैं जिसके चलते वो मंथन और चिंतन की मुद्रा में नजर आ रहे हैं। उनके पति विनोद शर्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे हैं और लगातार समाज के हर वर्ग को हितों की आवाज उन्होंने बुलंद की। वहीं उनके बेटे कार्तिकेय शर्मा सांसद हैं जो युवाओं, किसानों और महिलाओं से जुड़े मुद्दों को लगातार सदन के अंदर और बाहर उठा रहे हैं।

महिला चेहरा होने से मिलेगा फायदा

हलके में उनकी मजबूत स्थिति के पीछे एक अहम कारण उनका महिला चेहरा होना भी बताया जा रहा है, जिसके चलते उनको विपक्षी कैंडिडेट्स के उपर लीड मिलना तय है। इस दौरान कालका हलके में आने वाले गांव सूरजपुर, लेबर कॉलोनी और पिंजौर में महिला वोटरों से बातचीत की गई, जिसमें उन्होंने बताया कि इस बात में कोई राय नहीं है कि महिला कैंडिडेट्स होने के चलते शक्ति रानी शर्मा को महिलाओं की ज्यादा वोट मिलेंगी। ऐसे में उनको महिला कैंडिडेट होना चुनाव में एक डिसाइडिंग फैक्टर रहने वाला है।

क्षेत्र में महिलाओं से जुड़े कई मुद्दे हैं जिन पर संजीदगी से काम करने की आवश्यकता

ये भी बता दें कि अनुमानित दौर पर कालका विधानसभा क्षेत्र में करीब 2.33 लाख वोटर्स हैं जिनमें से महिला वोटर्स का आंकड़ा करीब सवा लाख है तो ऐसे में महिला वोटर्स चुनाव में डिसाइडिंग फैक्टर रहने वाला है और महिला चेहरा होने के चलते शक्ति रानी शर्मा को ज्यादा से ज्यादा महिला वोटर्स मिलना तय माना जा रहा है।

क्षेत्र में महिलाओं से जुड़े कई मुद्दे हैं जिन पर संजीदगी से काम करने की आवश्यकता है, शक्ति रानी शर्मा के चुनाव जीतने पर इन मुद्दों के समाधान में सहूलियत होगी और इसके चलते महिला वोटरों का रुझान शक्ति रानी शर्मा की तरफ माना जा रहा है। वो लंबे समय से इस विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी रही हैं और जमीनी स्तर पर काम किया जिसके चलते वो बेहद जीत की सबसे बड़ी  दावेदार नजर आ रही हैं।

आप जिला अध्यक्ष के भाजपा ज्वाइन करने से शक्ति रानी शर्मा हुई मजबूत

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यालय प्रभारी रंजीत उप्पल ने सोमवार को  मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के चंडीगढ़ स्थित आवास पर आयोजित एक विशेष समारोह में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इसके मौके पर उनके बेटे और सांसद कार्तिकेय शर्मा और भाजपा नेता व मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे की अहम भूमिका रही, उन्होंने उप्पल के भाजपा में शामिल होने की प्रक्रिया को महत्वपूर्ण रूप से आगे बढ़ाया।

रंजीत उप्पल के भाजपा में शामिल होने से व्यापक स्तर पर माइलेज मिलेगी

उप्पल की भाजपा ज्वाइनिंग को लेकर शक्ति रानी शर्मा ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि उनके पार्टी में आने से भाजपा मजबूत होगी। उनके अनुभव और नेतृत्व से पार्टी को जिला स्तर पर नई ऊर्जा मिलेगी और संगठन को मजबूती प्राप्त होगी। सियासी जानकारों का भी मानना है कि रंजीत उप्पल के भाजपा में शामिल होने से पंचकूला और कालका में व्यापक स्तर पर माइलेज मिलेगी। ये भी बता दें कि अन्य पार्टियों के स्थानीय नेता अपनी पार्टी छोड़कर लगातार भाजपा और शक्ति रानी शर्मा के समर्थन में आगे आ रहे हैं।

Shakti Rani Sharma Nomination Date : भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा 11 को दाखिल करेंगे नामांकन

BJP Candidate Shakti Rani Sharma : माँ कालका के आशीर्वाद से किया शक्ति रानी शर्मा ने अपने चुनाव का शंखनाद 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox