होम / Inauguration of Maharaja Ajmeed Chaupal Karnal : सरकारी अवकाश सूची में महाराजा अजमीढ़ की जयंती भी जोड़ी जाएगी : मुख्यमंत्री

Inauguration of Maharaja Ajmeed Chaupal Karnal : सरकारी अवकाश सूची में महाराजा अजमीढ़ की जयंती भी जोड़ी जाएगी : मुख्यमंत्री

• LAST UPDATED : April 11, 2023
सेक्टर-13 करनाल स्थित चौक पर रखी गई महाराजा अजमीढ़ जी की मूर्ति का मुख्यमंत्री ने किया अनावरण
इशिका ठाकुर, Haryana : सीएम मनोहर लाल ने आज करनाल में महाराजा अजमीढ़ चौपाल का उद्घाटन किया। यहां पहुंचने पर समाज के लोगों ने सीएम का भव्य स्वागत किया। मंच से लोगों को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि महाराज अजमीढ़ का बहुत बड़ा नाम है और ये एक महाराजा हुए हैं। वे ज्यादा विस्तार से तो नहीं जानते, लेकिन इतना जरूर पता है कि राजस्थान में अजमेर कस्बा महाराजा अजमीढ़ द्वारा बसाया गया था। समाज के लोगों ने सीएम के सामने समाज के लिए एक प्लॉट की मांग रखी थी और दूसरी मांग महाराजा अजमीढ़ दिवस को लेकर रखी थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्लाट की मांग पूरी हो चुकी है और जिस दिन महर्षि वाल्मीकि जी का दिवस आता है उसी दिन महाराजा अजमीढ़ जी का भी दिवस आता है। इसलिए इसको इसी के साथ जोड़ दिया गया है।

महापुरुषों के दिवस का एक दिन ही कर देना चाहिए

सीएम ने कहा कि जितने भी महापुरुषों के दिवस हैं उनको एक ही दिन कर देना चाहिए। जिससे छुट्टियां भी बच जाएंगी और महापुरुषों का भी सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि हम काम करने वाले लोग हैं और कर्मशीलता में विश्वास रखते हैं। जो कर्मशील होते हैं उन्हें अलग से छुटियों की जरूरत नहीं होती और वे मेढ़ राजपूत सभा के आभारी हैं कि इन्होंने अलग से दिन निर्धारित करके छुट्टी की घोषणा की मांग नहीं कि बल्कि महृषि वाल्मीकि दिवस के दिन के साथ ही जोड़ने की मांग की है। इन्होंने एक ही छुट्टी में सम्मिलित कर लिया है। जिसको लेकर सरकार को भी कोई दिक्कत नहीं है।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर घरौंड़ा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, इन्द्री के विधायक रामकुमार कश्यप, भाजपा के जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनूबाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आंनद, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चन्द्र, सेक्टर-13 निवासी नगर पार्षद वीर विक्रम कुमार, भाजपा मण्डल अध्यक्ष एडवोकेट जशपाल वर्मा, डॉ. अनूप भारद्वाज, मैढ़ क्षत्रिय सुनार सभा के प्रधान रामभज वर्मा, उप प्रधान नोहरिया राम, कुलदीप वर्मा महा सचिव, रूपचंद वर्मा, जय भगवान वर्मा, प्रवीन वर्मा, प्रवेश वर्मा, नन्दलाल वर्मा,पवन वर्मा, नरेश वर्मा, मूर्ति वर्मा, डॉ. पूनम वर्मा, संजीव वर्मा, अशोक वर्मा, विनोद वर्मा, शबनम, देवेन्द्र वर्मा, ईश्वर दयाल, श्यामलाल वर्मा, बुटा रामधीर प्रधान तथा जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार मीणा व एसडीएम करनाल अनुभव मेहता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT