होम / Independence Day : सीएम ने फतेहाबाद में फहराया तिरंगा, दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Independence Day : सीएम ने फतेहाबाद में फहराया तिरंगा, दी शहीदों को श्रद्धांजलि

• LAST UPDATED : August 16, 2023

India News, इंडिया न्यूज़, Independence Day, चंडीगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फतेहाबाद में स्वतंत्रता दिवस समाराेह के अवसर पर शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं पुलिस लाइन में आयोजित राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री ने तिरंगा फहराया। इस दौरान पुलिस के जवानों और एनसीसी कैडेट के द्वारा परेड की गई।

पुलिस के कमांडो ने दिखाए हैरतअंगेज कारनामे

वहीं समारोह के दौरान पुलिस के कमांडो ने अपने हैरतअंगेज कारनामे दिखाकर सभी को हैरान कर दिया। मुख्यमंत्री ने समारोह में कहा कि हर घर तिरंगा अभियान देशभर में चल रहा है। हर गली, मोहल्ले में घर-घर तिरंगा फहरा रहा है। इस देश में बहुत से बदलाव आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश हित में कई कठिन कार्य किए हैं, जो बड़े चुनौतीपूर्ण थे। चाहे कश्मीर में अनुच्छेद 370 का मुद्दा हो याह भगवान श्रीरामचंद्र का मंदिर अयोध्या का।

सीएम ने गिनाई उपलब्धियां

वहीं सीएम ने प्रदेश में विकास की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि इस साल में हरियाणा में लगभग 29 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया है। उन्होंन कहा कि हमने कांग्रेस के दस साल के राज से दोगुने कार्य किए हैं, 20 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पास किए हैं। प्रदेश में 1 लाख 10 हजार युवाओं को नौकरी दी है। गरीब परिवारों को भी रोजगार के अवसर मिले हैं। 40 साल के विधुरों और 45 साल के बाद अविवाहितों को भी पेंशन का लाभ दिया है। प्रदेश के बुजुर्गों को भी पूरे देश में सबसे अधिक 2750 रुपए की पेंशन दी जा रही है।

यह भी पढ़ें : Har Ghar Tiranga Abhiyan : गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox