होम / देश में कोरोना वायरस फिर बढ़ा, आज 4518 नए केस

देश में कोरोना वायरस फिर बढ़ा, आज 4518 नए केस

• LAST UPDATED : June 6, 2022

इंडिया न्यूज, Corona Cases Today: भारत में पिछले कुछ दिनों से लगातार फिर कोरोना के मामले मामले बढ़ते दिखाई रहे हैं। आज फिर कोरोना का बम फूट गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों में भारत में 4518 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। भारत में सबसे अधिक मामले देखे जाएं तो यह केरल, महाराष्ट्र और दिल्ली में एक बार फिर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

10 लोग जिंदगी की जंग हारे

आज जहां फिर कोरोना बम फूटा है, वहीं इस दौरान 9 लोग जिंदगी की जंग भी हारे हैं। वहीं देश में 2779 मरीज ठीक भी हुए हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या भी अब काफी पहुंच गई है जोकि सभी के लिए चिंता का विषय भी है। भारत में अगर सक्रिय केसों की बात की जाए तो यह संख्या 25782 तक पहुंच चुकी है।

2019 से वायरस का दंश झेल रहा विश्व

बात की जाए पहले कोरोना केस कि तो यह 17 नवंबर, 2019 चीन के शहर वुहान में पाया गया था। 2019 में आई पहली लहर, 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है, लेकिन अब फिर दोबारा केस बढ़ने शुरू हो गए हैं। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना का जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में बढ़ौत्तरी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : खेलो इंडिया यूथ गेम्स का दूसरा दिन: हरियाणा को कुश्ती में मिले 5 स्वर्ण सहित 11 पदक

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox