होम / India Corona Update : देश में कोरोना केसों में आई गिरावट, जानिये इतने मामले आए

India Corona Update : देश में कोरोना केसों में आई गिरावट, जानिये इतने मामले आए

• LAST UPDATED : September 27, 2022

इंडिया न्यूज, India Corona Update : भारत में आज काफी दिनों के बाद कोरोना के केसों (Corona Cases) में गिरावट देखने में आई है। पिछले कुछ दिनों से आंकड़ा 5000 के पार था लेकिन आज स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों में 3230 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 4255 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है जोकि सुखद आसार हैं। लेकिन चिकित्सकों का मानना है कि बेशक कोरोना के केसों में कमी आई है, लेकिन अभी भी हमें एहतियात बरतने की सख्त जरूरत है।

एक्टिव केस इतने

भारत में कोरोना के सक्रिय केसों में भी काफी कमी देखी जा रही है और जल्द हम इस पर भी पार पा लेंगे। आज देश में एक्टिव केस 42,358 है, जबकि मौत का आंकड़ा कुल 528562 तक पहुंच गया है। आज लोगों की कोरोना से मौत हुई है। एवरेज की बात करें तो प्रतिदिन 32 लोग कोरोना से दम तोड़ रहे हैं, वहीं चिकित्सकों का कहना है कि कम इम्यूनिटी वाले लोगों के लिए कोरोना घातक है।

चीन के इस शहर से बढ़ी कोरोना की रफ्तार

कोरोना न्यूज

जानकारी रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था, जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था, लेकिन अभी भी लगातार केसों में उतार-चढ़ाव जारी है।

आखिर क्या करें बचाव के लिए

खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
जब आपकी बारी हो, तब वैक्सीन जरूर लगवाएं।
हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखें
अल्कोहल-आधारित हैंड सैनेटाइजर का बार-बार प्रयोग करें।
अपने हाथों को बार-बार साबून से साफ करें।

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox