होम / India Corona Update Today : भारत में आज केसों में हल्की कमी, इतने आए मामले

India Corona Update Today : भारत में आज केसों में हल्की कमी, इतने आए मामले

• LAST UPDATED : August 13, 2022

इंडिया न्यूज, India Corona Update Today : भारत में कई राज्यों में कोरोना (Covid) के केस घटते-बढ़ते नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 15,815 नए केस आए हैं, जबकि कल 16299 मामले सामने आए थे।

कुल मिलाकर कोरोना के केसों में काफी समय से उतार-चढ़ाव है जिस कारण यह कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना का अभी तक खात्मा नहीं हुआ है, अभी भी हमे एहतियात की जरूरत है। वहीं दिल्ली की बात करें तो यहां केस फिर बढ़ें हैं जिसके कारण यहां मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

देश में 24 घंटे में इतने लोगों ने तोड़ा दम

कोरोना से आज 68 लोगों की मौत हुई है, कल जहां 49 लोगों ने वायरस से दम तोड़ा था वहीं इससे पहले 53 लोगों की जान चली गई थी। बात करें मौत के आंकड़ों का तो यह अभी लगातार चल रहा है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय का साफ कहना है कि कम इम्यूनिटी और हॉर्ट पेशेंट को अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। अभी तक देश में कोरोना से 526996 लोग इस वायरस में अपनी जान गंवा चुके हैं। अगर जल्द ही यह कोरोना वायरस खत्म नहीं होता तो न जाने अभी भी कितनों की जान जा सकती है।

विश्व में यहां मिला था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है। जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था लेकिन अभी भी लगातार केसों में उतार-चढ़ाव जारी है।

आखिर क्या करें बचाव के लिए ?

सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
जब आपकी बारी हो, तब वैक्सीन जरूर लगवाएं।
अल्कोहल-आधारित हैंड सैनेटाइजर का बार-बार प्रयोग करें।
हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखें
अपने हाथों को बार-बार साबून से साफ करें।
खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।

यह भी पढ़ें : Har Ghar Tiranga Campaign : हरियाणा में 60 लाख घरों पर फहराया जाएगा तिरंगा

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox