होम / India Coronavirus Pandemic Situation : देश में आज आए 250 से कम केस

India Coronavirus Pandemic Situation : देश में आज आए 250 से कम केस

• LAST UPDATED : December 5, 2022

इंडिया न्यूज, India Coronavirus Pandemic Situation : देशभर में अब कोरोना अपने अंतिम दौर में जाता दिखाई दे रहा है। पहले जहां केस प्रतिदिन 500 के पार थे, वहीं अब केस 300 से कम आ रहे हैं। केसों में लगातार कमी आने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में 226 कोरोना के मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में सक्रिय मामलों की संख्या भी घटकर केवल 4,434 रह गई है।

Coronavirus Update

Coronavirus Update

हरियाणा की स्थिति

उधर, हरियाणा की बात की जाए तो यहां अधिकतर केस खत्म हो चुके हैं। आज की बात करें तो केवल 2 ही केस सामने आए हैं जबकि कल 13 केस सामने आए थे। ऐसे में कुल मिलाकर कोरोना अपने अंतिम दौर में है।

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था, जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था, लेकिन अभी भी लगातार केसों में उतार-चढ़ाव जारी है।

यह भी पढ़ें : Gujarat Election 2022 Secong Phase : ढाई करोड़ जनता आज कर सकेगी मतदान

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox