India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update ठीक से नहीं हो रही सफाई

India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update

संदीप पराशर, फरीदाबाद

कार्यक्रम में मनमोहन गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इको ग्रीन को सफाई के लिए टेंडर जारी किए लेकिन इकोग्रीन ने अपनी जिम्मेवारी पूरी नहीं की जिसका परिणाम है, कि शहर में चारों तरफ कूड़े के ढेर नजर आने लगे।
मनमोहन गर्ग ने नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव की तारीफ करते हुए कहा कि यशपाल यादव द्वारा नगर निगम की जिम्मेदारी लेने के बाद ही कोई कंपनी परसक्ति करती हो जिस तरीके से नगर निगम कमिश्नर के नेतृत्व में अब शहर की स्वच्छ स्वच्छता व सफाई व्यवस्था पर शहर की समाजसेवी संस्थाओं को साथ लेकर काम किया जा रहा है वह काबिले तारीफ है।


साथ ही मनमोहन गर्ग ने कहा कि यह कमिश्नर यशपाल यादव द्वारा संस्थाओं के माध्यम से जागरूकता का ही नतीजा है कि अब शहर के लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कूड़ा करकट खुले द्वार पर सड़कों पर नहीं डालते। मनमोहन गर्ग ने कहा कि उद्देश्य शहर से कूड़े के खते खत्म करना है। क्योंकि शहर से जब यह खते खत्म हो जाएंगे तो चारों तरफ फैला हुआ कूड़ा नजर नहीं आएगा। (India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update)

वही उद्योगपति रोहित जैन ने चर्चा करते हुए कहा कि अब शहर के लोगों में स्वयं से ही इच्छा जागृत हो रही है कि उनका शहर साफ दिखे यह नगर निगम कमिश्नर के प्रयासों का ही परिणाम है।

नीरज शर्मा ने चर्चा के दौरान कहा कि शहर के दुकानदारों को अपनी दुकान पर कूड़ेदान रखनी चाहिए और ग्राहक को भी क्या दुकानदार से पूछना चाहिए कि उनके यहां कूड़ेदान है या नहीं साथी नीरज शर्मा ने काकी तोड़फोड़ या अवैध अतिक्रमण को लेकर पक्षपात नहीं करना चाहिए विधायक नीरज शर्मा ने इको ग्रीन नामक कंपनी पर बड़ा सवाल करते हुए पूछा कि हमने इकोग्रीन को सफाई करने का ठेका दिया था या कूड़े का पहाड़ खड़ा करने के लिए जो शहर की हवा को दूषित कर रही है। आज आप प्रदूषण की बात कर रहे हैं लेकिन अब तक क्या किया है इस इकोग्रीन नामक कंपनी ने यह एक बहुत बड़ा सवाल है। विधायक नीरज शर्मा ने सुनहरी किरण संस्था की। (India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update )

विधायक नीरज शर्मा ने सेक्टर 15 में रहने वाली महिला की तारीफ करते हुए कहा कि उक्त महिला घर के कूड़े को खाद में बदलने का काम कर रही हैं जो कि एक सराहनीय प्रयास है। उक्त महिला का आज बनाते हुए शहर वासियों को जागरूक करने वाला वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

(India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update)

Also Read : India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 2 Update शहर को सुंदर बनाने के लिए सभी लोग तत्पर

Mohit Saini

Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.

Share
Published by
Mohit Saini

Recent Posts

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

15 mins ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

32 mins ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

33 mins ago

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

1 hour ago