होम / Indian Air Force : चंडीगढ़ में एयर शो, सैनिकों के लिए नई यूनिफॉर्म लॉन्च

Indian Air Force : चंडीगढ़ में एयर शो, सैनिकों के लिए नई यूनिफॉर्म लॉन्च

• LAST UPDATED : October 8, 2022

इंडिया न्यूज, Chandigarh News (Indian Air Force) : भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का आज 90वां स्थापना दिवस है और इस मौके पर चंडीगढ़ में एयर शो (Air Show) हो रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) बतौर चीफ गेस्ट मौजूद हैं। वहीं इस मौके पर हजारों लोग जुट चुके हैं।

एयर शो शाम 5 बजे तक चलेगा। स्थापना दिवस के मौके पर ही सैनिकों के लिए शनिवार को नई यूनिफॉर्म लॉन्च की गई। वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने बताया कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा है कि जब वायुसेना के लिए एक नई आपरेशनल ब्रांच बनाई जा रही है। सरकार ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। मालूम रहे कि पहली बार भारतीय वायुसेना का स्थापना दिवस समारोह चंडीगढ़ एयरबेस पर मनाया जा रहा है।

चंडीगढ़ में एयर शो

चंडीगढ़ में एयर शो

वहीं वायु सेना को जो नई वर्दी मिली है। वर्दी की खासियत है कि यह कश्मीर में काफी कंफर्ट रहेगी वहीं कन्याकुमारी तक किसी भी मौसम में आरामदायक रहेगी। यह नई यूनिफार्म सेना की वर्दी की तरह ही है। यूनिफॉर्म का डिजिटल पैटर्न सभी इलाकों के काफी अनुकूल है। पहाड़ी भूमि हो, रेगिस्तान हो या जंगल जैसी जगहों पर भी आरामदायक रहेगी।

सैनिकों ने कॉम्बैट यूनिफॉर्म के साथ किया मार्च पास्ट

कअऋ की नई यूनिफॉर्म के रंग और शेड जरा अलग हैं, जो वायु सेना के काम करने के माहौल के लिए अधिक अनुकूल हैं।” यूनिफॉर्म को हल्के कपड़े और डिजाइन से बनाया गया है, जो सैनिकों के लिए आरामदायक हैं। इस नई कॉम्बैट यूनिफॉर्म में कॉम्बैट टी-शर्ट, फील्ड स्केल डिसरप्टिव हैट, कॉम्बैट बोनी हैट, डिसरप्टिव वेब बेल्ट, एंकलेट कॉम्बैट बूट्स और मैचिंग पगड़ी शामिल है। सैनिकों ने नई कॉम्बैट यूनिफॉर्म के साथ मार्च पास्ट किया।

ये भी पढ़ें : India Coronavirus : देश में 2,797 नए मामले

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox