होम / Intercity Train : हांसी-महम-रोहतक-नई दिल्ली रेलमार्ग पर सिरसा से शुरू की जाए इंटरसिटी ट्रेन : कुमारी सैलजा

Intercity Train : हांसी-महम-रोहतक-नई दिल्ली रेलमार्ग पर सिरसा से शुरू की जाए इंटरसिटी ट्रेन : कुमारी सैलजा

• LAST UPDATED : July 20, 2024
  • नई इंटरसिटी ट्रेन शुरू करने के लिए सांसद शैलजा ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा
  • बठिंडा से दिल्ली बाया सिरसा चलने वाली गाड़ी 14731/32 का टाइम में किया जाए बदलाव

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Intercity Train : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद कुमारी सैलजा ने अश्विनी वैष्णव रेलमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि नवनिर्मित रेल लाइन हांसी-महम-रोहतक-नई दिल्ली के बीच नई इंटरसिटी ट्रेन चलाई जाए, ऐसा करने से सिरसा और अन्य जिलों के यात्रियों को समय की बचत होगी और वे दिल्ली से एक ही दिन में आना जाना कर सकते हैं।

Intercity Train : पत्र लिखकर मांग की इंटरसिटी ट्रेन चलाने की मांग की

उन्होंने रेल मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि उनके संसदीय क्षेत्र सिरसा शहर की विभिन्न संस्थाओं आदर्श रेजिडेंशियल वेलफेयर कमेटी, भाईचारा न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी , अंतरराष्ट्रीय दर्शक-श्रोता संघ सिरसा, हैला सिरसा, सामुदायिक रेडियो श्रोता संघ सिरसा,  ग्रीन मिशन सिरसा, अखिल भारतीय अरोड़ा एकता परिवार सिरसा, ओथ कमिश्नर एसोसिएशन सिरसा, टाइपिस्ट एसोसिएशन सिरसा, सर्वधर्म एकता कमेटी सिरसा, जिला बार एसोसिएशन सिरसा सहित अन्य संस्थाओं की ओर से उन्हें पत्र लिखकर मांग की है कि इस वर्ष फरवरी में हांसी-महम-रोहतक 72 किमी लंबी लाइन को शुरू किया गया है, लोगों की मांग है कि सिरसा से सुबह 4:30 बजे सिरसा से हिसार, हांसी, महम, रोहतक, नई दिल्ली के बीच नई इंटरसिटी ट्रेन चलाई जाए जो सुबह 9:00 दिल्ली पहुंचे और शाम 5:00 बजे चलकर  रात्रि 10: 00 बजे सिरसा पहुंचे। ताकि आम आदमी और व्यापारी वर्ग आठ घंटे में अपना काम कर घर वापस लौट सके।

एक थर्ड एसी, एक एसी चेयर कोच की व्यवस्था भी करवाई जाए

उन्होंने कहा है कि सिरसा से नई दिल्ली तक इस रूट की दूरी 247 किमी है और यह दूरी 4:30 घंटे में तय हो सकती है, ये रूट सिरसा से दिल्ली तक का सबसे छोटा रूट है, इस रूट पर सिरसा से महम दिल्ली रूट पर एक भी रेलगाड़ी नहीं है। सिरसा वासियों के साथ साथ हिसार, हांसी, रोहतक के लोग नई दिल्ली तक पहली बार इस रूट से जुड़ेंगे और दिल्ली आने जाने में उन्हें आसानी होगी।

इस इंटरसिटी ट्रेन में एक थर्ड एसी, एक एसी चेयर कोच की व्यवस्था भी करवाई जाए। इसके साथ ही विभिन्न संस्थाओं की मांग है कि बठिंडा से दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी 14731/32 का टाइम सुबह बठिंडा से चलने का समय 5:00 बजे के बजाए  पुराना समय 6:50 किया जाए ताकि कालांवाली व सिरसा के लगभग दो हजार बच्चे सुबह कॉलेज समय में सुबह 8:00 बजे सिरसा ओर हिसार पहुंच सके।

जनता है परेशान नहीं मिल रहा है समाधान

उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग में जब जेई, एसडीओ व एक्सईएन तक नहीं है लोगों की शिकायतों का समाधान कैसे होगा? जनता की परेशानियों को अनदेखा करना भाजपा सरकार की पहचान बन चुकी है। विकास के नाम पर भाजपा की झोली में केवल झूठे वायदे और झूठी तस्वीरों के सिवाय कुछ नहीं है।

बरसाती सीजन में हरियाणा के अधिकतर शहरों में जलभराव की शिकायतें आ रही हैं जुमला सरकार ने स्मार्ट सिटी बनाते-बनाते शहरों की हालत बिगाड़ दी है। अब जनस्वास्थ्य विभाग जिन पर पानी निकासी वह पेयजल की जिम्मेवारी है वहां अधिकारी और कर्मचारियों की कमी है जिस कारण जनता की शिकायतों का अनेक दिनों तक समाधान नहीं होता। ऐसा लगता है कि सरकार ने जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें : Aapki Sarkar Aapke Dwar Program : प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी  : महिपाल ढांडा 

यह भी पढ़ें : Birender Singh : खेत, टेल तक नहरी पानी पहुंचाने में सरकार फेल : बीरेंद्र सिंह

यह भी देखें :  #indianewsharyanaconclave #Shiningharyana #jpdalal

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox