Investment Cheating Gang’s Busted : 25 करोड़ की ठगी करने वाला मुख्य सरगना सहित 2 गिरफ्तार

67
Investment Cheating Gang's Busted
25 करोड़ की ठगी करने वाला मुख्य सरगना सहित 2 गिरफ्तार
  • हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और यूपी के कई लोगों से बना चुका है शिकार

  • विजन मार्केट के नाम से चिटफंड कंपनी बनाकर हरियाणा,पंजाब,राजस्थान व यूपी के लोगों को ठगा था

India News (इंडिया न्यूज), Investment Cheating Gang’s Busted : विजन मार्केट के नाम से चिटफंड कंपनी का गठन कर मोटे मुनाफे का झांसा देकर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व यूपी के अनेक लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले अंतर राज्य गिरोह के मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को सिविल लाइन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण का कहना है कि मुख्य आरोपी की पहचान सुभाष पुत्र हंसराज निवासी गुडिय़ा खेड़ा जिला सिरसा व दूसरे आरोपी की पहचान लाभ सिंह उर्फ लवली पुत्र भाल सिंह निवासी समाणा पंजाब के रूप में हुई है।

कोर्ट ने आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

मुख्य आरोपी को कोर्ट ने 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है जबकि दूसरे आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस संबंध में गांव पतली डाबर निवासी लखबीर सिंह पुत्र जगतार सिंह की शिकायत पर एक जनवरी, 2024 को सिविल लाइन थाना में एफआईआर दर्ज की गई थी।

विजन मार्केट के नाम से चिटफंड कंपनी की थी गठित

जांच के दौरान सामने आया है कि आरोपियों ने मिलकर साजिश के तहत लोगों से ठगी करने के उद्देश्य से विजन मार्केट के नाम से चिटफंड कंपनी का गठन कर शहर सिरसा में कार्यालय खोला।

इस दौरान वर्ष 2021 व 2022 की अवधि के दौरान आरोपियों ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व यूपी के करीब 1500 लोगों से 25 करोड़ रुपए की ठगी की। गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी सुभाष को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जबकि दूसरे गिरफ्तार किए गए आरोपी लाभ सिंह को भी अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।

ये बोले एसपी विक्रांत भूषण

एसपी विक्रांत भूषण का कहना है कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से इस ठग गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी  और लोगों से वसूली गई राशि की  बरामदगी की जाएगी। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी लोगों को मोटे मुनाफे का झांसा देकर कंपनी में पैसा लगाने को कहते थे।

यह भी पढ़ें : Fake Doctor Arrests : यमुनानगर में पकड़ा फर्जी डाॅक्टर

यह भी पढ़ें : Haryana Police Constable Murder : चंडीगढ़ में पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या