होम / Election Commission: कोई मजबूरी है क्या…?, राम रहीम की पैरोल याचिका पर चुनाव आयोग का बड़ा सवाल

Election Commission: कोई मजबूरी है क्या…?, राम रहीम की पैरोल याचिका पर चुनाव आयोग का बड़ा सवाल

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Election Commission: हरियान विधानसभा चुनाव के बीच माहौल गरमाया हुआ है। लेकिन असल माहौल तो तब गरमाया जब राम रहीम से चुनाव आयोग ने सवाल कर डाला। दरअसल, बलात्कार-हत्या के दोषी गुरमीत राम रहीम ने एक बार फिर 20 दिन की पैरोल की याचिका दायर की है, जबकि वो अभी हाल ही में 21 दिन के लिए फरलो पर बाहर था। आपको बता दें, राम रहीम फिलहाल हरियाणा के रोहतक जिले के सुनारिया जेल में है। अब इसे लेकर चुनाव आयोग ने सवाल खड़े कर दिए। आइए जानते हैं राम रहीम से चुनाव आयोग ने क्या सवाल किया ?

  • चुनाव आयोग का राम रहीम से बड़ा सवाल
  • पैरोल की क्या है वजह

Congress vs BJP: रैली के दौरान आमने सामने कुमारी सैलजा और विज का काफिला, पार्टी कार्येकर्ताओं ने की जोर जोर से नारेबाजी

चुनाव आयोग का राम रहीम से बड़ा सवाल

दरअसल राम रहीम की दायर याचिका को लेकर चुनाव आयोग एक्शन मोड में आ गई है। वहीं राम रहीम के पैरोल याचिका पर राज्य निर्वाचन आयोग के मुख्य अधिकारी पंकज अग्रवाल ने राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। आपक बता दें पंकज अग्रवाल ने राज्य सरकार से सवाल किया है कि राम रहीम के आवेदन को स्वीकार करने के लिए कोई बाध्यकारी परिस्थितियां हैं तो उससे अवगत कराई जाए।

Haryana Weather Report: हरियाणा में अलविदा कह गया मानसून, धूप खिलने से बढ़ेगा तापमान, जानिए कैसा रहेगा इन दिनों मौसम 

पैरोल की क्या है वजह

अक्सर ऐसा होता है राम रहीम पैरोल पर जेल से बाहर आते रहते हैं। लेकिन चुनाव के दौरान उनका बाहर आना काफी सोच विचार करने पर मजबूर कर देता है। दरअसल, राम रहीम की पैरोल वाली याचिका में कहा गया है कि उसे यूपी के बरनावा स्थित डेरा आश्रम में काम देखना है। इस पर अग्रवाल ने कहा, हम प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।’ रस्तोगी, डीजीपी (जेल) मुहम्मद अकिल और मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद प्रशासन की प्रतिक्रिया पर टिप्पणी के लिए मौजूद नहीं थे।वहीं भाजपा पदाधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं।कांग्रेस प्रवक्ता केवल ढींगरा ने कहा कि हालांकि पैरोल के लिए आवेदन करना कैदी का अधिकार है, लेकिन राम रहीम की याचिका का समय चुनाव में सिरसा स्थित डेरा की कथित संलिप्तता का संकेत देता है।

Haryana-Congress: बीजेपी के गढ़ में प्रियंका गाँधी भरेंगी हुंकार, कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा आज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox