प्रदेश की बड़ी खबरें

MLA Security Issue : प्रदेश में अब तक आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों को मिल चुकी जान से मारने की धमकी 

  • हरियाणा विधानसभा में गूंजा मामला

  • धमकी मिलने वाले ज्यादातर विधायकों में कांग्रेस पार्टी के विधायक 

India News (इंडिया न्यूज़), MLA Security Issue, चंडीगढ़ : हरियाणा में दो बार विधायक रह चुके और इनेलो के स्टेट प्रेसिडेंट नफे सिंह राठी की गैंगस्टरों ने सरेआम गोलियों से भूनकर उनकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। इसी कड़ी में विपक्षी विधायक सदन के अंदर और बाहर ये आरोप लगा रहे हैं कि उनको बार-बार जान से मारने की धमकी मिल रही थी और बार-बार सुरक्षा मांगने के बाद भी उनको पुलिस ने सुरक्षा क्यों नहीं प्रदान की।

बता दें कि प्रदेश में पिछले करीब दो साल की अवधि में आधा दर्जन से ज्यादा सिटिंग विधायकों को जान से मारने और फिरौती की धमकी मिल चुकी हैं। इनमें से ज्यादातर विधायक कांग्रेस पार्टी के ही हैं और इस मामले की गूंज 26 फरवरी को भी जारी विधानसभा सत्र में उठी लेकिन प्रदेश पुलिस ने कोई पुख्ता कदम नहीं उठाया जोकि बेहद चिंताजनक है।  बता दें कि नफे सिंह राठी की हत्या में जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी का नाम चर्चा में आ रहा है। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी सदन में कहा कि हत्या में लारेंस बिश्नोई का नाम सुनने में आ रहा है।

इन विधायकों को मिल चुकी है धमकी

हरियाणा में साढ़ौरा की कांग्रेस विधायक रेणुबाला, सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, सफीदो के कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली, बादली के कुलदीप वत्स और फिरोजपुर झिरका के कांग्रेस विधायक मामन खान को धमकी मिल चुकी है। इनमें से ज्यादातर विधायकों को दुबई से कॉल आई है।

विधायकों को फिरौती न देने पर जान से मारने की धमकी आई। इनके अलावा सोहना के भाजपा विधायक कंवर संजय सिंह को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या के बाद से लारेंस बिश्नोई चर्चा में है। इसके अलावा पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई को भी जान से मारने की धमकी का मामला सामने आया था।

विपक्ष के आरोप-24 लोगों की सिक्योरिटी में 690 सुरक्षाकर्मी तैनात, जरूरतमंदों को नहीं मिल रही सुरक्षा 

विधानसभा में विपक्ष के नेताओं ने सरकार पर विधायकों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही लगाने के आरोप लगाते हुए कहा कि बार-बार धमकी मिलने के बावजूद संबंधित विधायकों को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई गई। कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि विधानसभा के द्वारा ही उपलब्ध करवाए डाटा के अनुसार प्रदेश में 24 व्यक्तियों की सुरक्षा में 690 सुरक्षाकर्मी व पुलिसकर्मी तैनात हैं, जबकि जिनको जरूरत है, उनको सुरक्षा नहीं दी जाती। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते सरकार ने जरूरी कदम नहीं उठाए तो कानून और व्यवस्था की स्थिति प्रदेश में और भी बदतर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : Kiran Chaudhary during Budget Session : प्रदेश क्राइम में नंबर वन, विकास में लगातार पिछड़ रहा : किरण चौधरी

यह भी पढ़ें : Haryana Budget Session 2024 : हरियाणा में हुक्का बार पर पूर्णत: पाबंदी, विधेयक पारित

यह भी पढ़ें : Farmers Protest Day 15 Updates : दिल्ली कूच पर मीटिंग आज-फैसला कल

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Panipat Crime News : नशा तस्कर व सप्लायर गिरफ्तार, 3 किलो 985 ग्राम गांजा बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Panipat Crime News : सीआईए वन पुलिस टीम पानीपत ने…

18 mins ago

Amit Shah : जम्मू-कश्मीर में एनसी और कांग्रेस के शासन के दौरान 40,000 लोग मारे गए, आतंकवाद बढ़ा: अमित शाह

पुंछ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधा…

54 mins ago

Varinder Shah Panipat Urban Assembly : मैं निगम की “सीढ़ियां चढ़ने की मजबूरी” नहीं ढोऊंगा, तीर की तरह काम करेगा नगर-निगम 

भ्रष्टाचार पर होगा वार, बेईमानी नहीं होगी कतई भी स्वीकार भाजपा की तरह विकास की…

1 hour ago