होम / Haryana Election 2024: सीएम बनने के लिए। …, सुरजेवाला के इस बयान से हरियाणा में मचेगा सियासी बवाल ?

Haryana Election 2024: सीएम बनने के लिए। …, सुरजेवाला के इस बयान से हरियाणा में मचेगा सियासी बवाल ?

• LAST UPDATED : September 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के अंदर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। ऐसे में पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने एक ऐसा बयान देदिया है जिससे सयासी बवाल मच सकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के लिए विधायक होना जरूरी नहीं है। सुरजेवाला के इस बयान से कांग्रेस की टैंशन बढ़ गई है।

  • सुरजेवाला के अलावा ये नेता भी ठोक रहीं CM पद की दावेदारी
  • बीजेपी में भी सीएम को लेकर घमासान

Haryana Karnal 2024: करनाल में विवाहिता के लापता होने से मचा हड़कंप, घर से निकलते समय कही थी ये बात

सुरजेवाला के अलावा ये नेता भी ठोक रहीं CM पद की दावेदारी

आपको बता दें कांग्रेस में कई ऐसे चेहरे हसैन जो CM पद की दावेदारी ठोक रहे हैं। ऐसे में हरियाणा में पार्टी की एक और दिग्गज नेता और सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा भी सभी टीवी चैनलों के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री बनने को लेकर अपनी ख्वाइश को खुलकर जाहिर कर रहीं हैं।आ[पको बता दें कांग्रेस को उनके खुदके नेता ही अच्छी खासी चोट पहुंचाने में लगी हुई है। हरियाणा में सरकार बनाने की उम्मीद लगाए बैठी कांग्रेस को आपसी नेताओं की लड़ाई से झटका लग सकता है।

Manohar Lal Khattar: ‘चाहत रखने में…’, मनोहर लाल खट्टर का अनिल विज के CM पद की दावेदारी पर जुबानी हमला

बीजेपी में भी सीएम को लेकर घमासान

केवल कांग्रेस ही नहीं बल्कि बीजेपी में भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर पार्टी के अंदर ही कलह चलता दिखाई दे रहा है। लेकिन बीजेपी स्पष्ट रूप से कह चुकी है नायब सिंह सैनी ही उसकी ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा हैं लेकिन फिर भी हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री और पार्टी के कद्दावर नेताओं में शुमार अनिल विज ने भी पेंच फसा दिया है। उनका भी कहना है हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनती है तो वह मुख्यमंत्री के लिए दावा पेश करेंगे। अब देखना होगा कि यह दोनों बड़ी पार्टियां आखिर किसको CM पद पर बिठाएंगी ?

Kalka Assembly Constituency : हमारी सोच कालका को नंबर वन बनाना : शक्ति रानी शर्मा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox