होम / Rajasthan Crime News पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने वाले 2 आरोपी दबोचे

Rajasthan Crime News पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने वाले 2 आरोपी दबोचे

• LAST UPDATED : February 18, 2022

Jaipur Crime News

इंडिया न्यूज, जयपुर।

Jaipur Crime News राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने के आरोप में दो युवकों को दबोचा है। मालूम हुआ है कि आरोपियों में से एक मोबाइल की दुकान चलाता है और दूसरा निजी अस्पताल में जॉब करता है। दोनों की देश विरोधी गतिविधियों के बारे में सूचना के आधार पर पुलिस ने उन्हें जिला अजमेर (ajmer) के किशनगढ़ (kishangarh) से दबोचा। वह सीमावर्ती क्षेत्रों के बारे में पाकिस्तान को सूचनाएं उपलब्ध करवाते थे और इसके बदले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISI) उन्हें पैसा देती थी।

आरोपियों के कुछ कागजात भी बरामद

बता दें दोनों आरोपियों के बारे में पिछले कई दिन से इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) को सूचना मिल रही थी। सूचना देने वाले ने बताया था कि इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे सामरिक महत्व के क्षेत्र की दोनों युवक (ISI) को जानकारियां दे रहे थे। आईबी इसके बाद से ही उनकी एक्टिविटीज पर कई दिन तक नजर रख रहा था। आरोपियों के पास से कुछ कागजात भी मिले हैं।

ये बोले-आईबी के अधिकारी

आईबी के महानिदेशक उमेश मिश्रा (IB Director General Umesh Mishra) के अनुसार सीनियर अफसर आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी। राजस्थान के श्रीगंगानगर बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर जिले पाक बॉर्डर से सटे हैं और अक्सर इन इलाकों से सामरिक सूचनाए आईएसआई को मुहैया करवाने के आरोप में लोग पकड़े जाते हैं।

Also Read: Supreme Court decision हरियाणा में निजी नौकरियों में 75% आरक्षण पर लगी रोक रद

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox