Jat Reservation Movement Violence : पूर्व वित्तमंत्री की कोठी जलाने का आरोपी धर्मेंद्र हुड्डा भगोड़ा घोषित

11
Jat Reservation Movement Violence
पूर्व वित्तमंत्री की कोठी जलाने का आरोपी धर्मेंद्र हुड्डा भगोड़ा घोषित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jat Reservation Movement Violence : जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की कोठी जलाने के केस में आरोपी खिड़वाली निवासी धर्मेंद्र हुड्डा को सीबीआई (CBI) की स्पेशल कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। अब केस में 4 जुलाई को अगली सुनवाई की जाएगी।

Jat Reservation Movement Violence : फरवरी 2016 में की थी वारदात

आपको जानकारी दे दें कि सीबीआई के रिकॉर्ड के मुताबिक रोहित नाम के युवक की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई थी। आरोप था कि फरवरी-2016 को दोपहर 3:30 बजे भीड़ लाठी, तलवार और पेट्रोल बम से लेस होकर कैप्टन अभिमन्यु की कोठी की ओर बढ़ी। इतना ही नहीं जबरन घर में घुस गई। इस दौरान घर के अंदर जितने भी वाहन खड़े थे, सबको आग लगा दी थी। इसके अलावा जमकर लूटपाट भी हुई थी। घर में मौजूद लोगों को मारने के इरादे से पेट्रोल बम फेंके। इससे कोठी में करोड़ों रुपये का नुकसान भी हुआ था।

केस में हैं कुल 59 आरोपी

उक्त केस में कुल 59 आरोपी हैं, जिसमें जाट नेता अशोक बल्हारा, जगपाल उर्फ जग्गा, राहुल दादू, मनोज दूहन और धर्मेंद्र हुड्डा सहित अन्य नामजद हैं। फरवरी में सीबीआई अदालत ने आरोपी धर्मेंद्र हुड्डा के अदालत में पेश न होने पर वारंट जारी किए थे। इसके बावजूद आरोपी पेश नहीं हुआ। जिस पर उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया है।

हाईकोर्ट ने दे रखी है छह माह में केस निपटाने की हिदायत

अदालत में सुनवाई के दौरान आरोपी धर्मेंद्र हुड्डा कोर्ट में पेश नहीं हुआ। हाईकोर्ट ने सीबीआई की विशेष अदालत को हिदायत दी थी कि केस का 6 महीने में निपटारा किया जाए। ऐसे में सीबीआई कोर्ट हर सप्ताह केस की सुनवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें : Electricity Consumers Fuel Surcharge : हरियाणा में बिजली उपभोक्ताओं को देने होंगे 47 पैसे प्रति यूनिट अधिक

यह भी पढ़ें : Katra Special Train : मां वैष्णो दरबार के लिए विशेष ट्रेन का शुभारंभ

यह भी पढ़ें : Haryana Congress News : कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए आवेदन मांगे