कैसे सुलझाई झज्जर पुलिस ने मटरू पहलवान की हत्या की गुत्थी ?

427

झज्जर / जगदीप

 

झज्जर पुलिस ने मटरू पहलवान की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है । गोली मारकर की गई थी हत्या । गांव के ही तीन युवकों ने की थी मटरू पहलवान की हत्या । नशे की हालत में की थी हत्या ।

झज्जर पुलिस ने छारा गांव के समाजसेवी पहलवान मटरू की हत्या की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की है। गांव के ही 3 युवकों ने पहलवान मटरू की गोली मारकर हत्या की थी और बाद में उसकी स्कॉर्पियो कार लेकर फरार हो गए थे। पुलिस ने इस मामले हिमांशु नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जिसके कब्जे से एक अवैध पिस्तौल भी बरामद की है। आरोपी ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। एएसपी अमित कुमार ने बताया कि उन्होंने आरोपी हिमांशु को कानोंदा गांव के पास से गिरफ्तार किया है। साथ ही अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एएसपी अमित कुमार ने बताया कि हत्या की वारदात में शामिल तीनों आरोपी नशे के आदी हैं और वारदात से पहले भी उन्होंने शराब और सुल्फे का सेवन किया था। जिसके बाद उन्होंने घर जा रहे समाजसेवी पहलवान की गाड़ी को रुकवाया और उससे नशे के लिए पैसे की मांग की। जब पहलवान मटरू ने आरोपियों को पैसे देने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने मटरू की गोली मारकर हत्या कर दी और उसकी स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर फरार हो गए। गिरफ्तार आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां उसके रिमांड की अपील की जाएगी। आरोपी से पूछताछ में और भी कई वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है।पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है और जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया जा रहा है।

आपको बता दें कि मटरू पहलवान समाज सेवा के कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लेता थे। वह गांव और आसपास की कई गरीब कन्याओं की शादी करवा चुके थे और पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ गांव में साफ सफाई के लिए भी अभियान चलाते रहते थे। इतना ही नहीं मटरू पहलवान अगले पंचायत चुनाव की भी तैयारी कर रहे थे।