सामाजिक संस्था कर रही किसानों की मदद, 100 पंखे किए वितरित

277

झज्जर / जगदीप

113 दिन से बार्डर पर डटे किसानों की मदद करने अब सामाजिक संस्थाएं सामने आ रही है। हिमोन नामक सामाजिक संस्था ने किसानों के गर्मी से बचने के लिए 100 पंखे मुफ्त वितरित किये।

तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का धरना लगातार जारी है और किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं, इसी बीच कुछ सामाजिक संस्थाएं है जो किसानो की मदद कर रही है हिमोन नामक सामाजिक संस्थान किसानों की मदद करने के लिए सामने आई है, इस संस्था ने पहले भी किसानों की मदद की है, सर्दी के मौसम में किसानों के लिए टेंट लगाए थे और अब भीषण गर्मी से बचने के लिए मुफ्त में पंखे बांटे है, 500 से ज्यादा पंखे आगे भविष्य में किसानों की जरूरत के हिसाब से दिए जाएंगे, संस्था किसानों के लिए पानी पीने के लिए आरओ की व्यवस्था भी की गई है ताकि किसानों को साफ सुथरा और ठंडा पानी मिल सके।

गुरप्रीत मोहन हिमोन एनजीओ के सदस्य ने बताया कि उन्होनें सर्दी के मौसम में किसानों की मदद की थी, सर्दी से बचाने के लिए वाटर फ्रूफ टेंट लगा दिए थे अब गर्मी से बचाने के लिए अभी 100 पंखे दिए जाएंगे और आगे करीब 500 और पंखो की जरूरत है, एनजीओ के सदस्य ने ये भी बताया कि उनकी संस्था जब तक आंदोलन चलेगा तब तक किसानों की मदद की करेगी, इनकी संस्थान ने किसानों के लिए पीने के  ठण्डे पानी का आरओ भी लगावा कर प्रबंध किया। पहले पीने के पानी की प्लास्टिक की बोतल दी जा रही थी अब किसान यहां से पीने का पानी ले जा सकते है।