होम / Jind Fraud : कंपनी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा दे लगा दी इतने लाख की चपत

Jind Fraud : कंपनी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा दे लगा दी इतने लाख की चपत

• LAST UPDATED : September 26, 2024
  • रुपए और मांगे तो हुआ संदेह, जांच करने पर चला धोखाधड़ी का पता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind Fraud : जींद साइबर थाना पुलिस ने कपड़ा व्यापारी को कंपनी की फ्रेंचाइजी का झांसा देकर लगभग सवा 13 लाख रुपये हड़पने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Jind Fraud : गूगल पर ऑनलाइन सर्च कर ऑफिशयल साइट पर किया था आवेदन

तांगा चौक निवासी दीपक वर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह कपड़े का कारोबार करता है। उसने एक कंपनी के कपडा ब्रांड जैडियो की फ्रेंचाइजी लेने के लिए गूगल पर ऑनलाइन सर्च कर ऑफिशयल साइट पर आवेदन किया था। जिसके बाद उसके फोन पर कॉल आई। बातचीत के बाद आरोपित ने उसके पास कुछ दस्तावेज भेजे। जिसके बाद उसने दस्तावेज हस्ताक्षर कर उनकी मेल पर भेज दिए। गत 16 सितंबर को उसके पास मेल आई कि आवेदन मंजूर हो गया है। जिसके बाद बैंक का खाता नंबर देकर एक लाख 75 हजार 500 रुपये जमा कराने के लिए कहा।

इसके बाद अलग-अलग खातों में 15 लाख रुपए जमा करने के लिए कहा। वह राशि भेजने के लिए फिर एनओसी के नाम पर 40 हजार रुपये और खाते में डलवा लिए। गत 20 सितंबर तक वह 13,25,500 रुपये आरोपितों के खाते में जाम करवा चुका था। आरोपित सभी की रसीद भेजते रहे। जिसके बाद उसने फोन पर मिलकर एग्रीमेंट करने के लिए कहा तो आरोपित ने कहा कि पहले पांच लाख 75 हजार रुपये जमा करवाने के लिए कहा।

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

फिर अधिकारियों के आने पर मिलकर एग्रीमेंट करने की बात की। जिस पर उसे ठगी का अहसास हुआ। जिस पर उसने फिर कंपनी का दूसरा नंबर ढूंढकर बातचीत की तो बताया कि उनके खातों में काेई राशि नही आई है। न ही कोई आवेदन उन्हें मिला है। साइबर थाना पुलिस ने दीपक वर्मा की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Panipat Crime News : उधार में रुपए लेना पड़ गया महिला को महंगा, फाइनेंसरों ने किया ऐसा घिनौना काम

Sonipat Private Hospital Case : … ये क्या पत्थरी का इलाज कराने गई थी और निकाल लिए शरीर के ये अंग, हड़कंप

Ambala Hospital Murder : बदमाशों के हौंसले बुलंद, अस्पताल में ही घुसकर युवक को उतार दिया मौत के घाट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox