Jind Pre monsoon Rain : बारिश से आमजन के साथ किसानों के चेहरे भी खिले

66
Jind Pre monsoon Rain
जींद में हुई बारिश से आमजन के साथ किसानों के चेहरे भी खिले

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind Pre monsoon Rain : बुधवार को देर शाम हुई प्री मॉनसून की बारिश से प्रदेशवासियों ने राहत की सांस ली है। कई जिलों में तो काफी अच्छी बारिश हुई। अच्छी बारिश में जींद भी शामिल रहा। यहां के कई स्थानों पर शाम को हुई तेज बारिश से फसलें भी लहरा उठीं। इस कारण किसानों के चेहरों पर भी रौनक नजर आई।

Jind Pre monsoon Rain : गर्मी के कारण सूख रही थी फसलें

आपको बता दें कि तेज गर्मी के कारण जींद जिले में फसलें काफी सूख रही थीं। लेकिन इस बारिश से आमजन के साथ ही किसानों में भी काफी खुशी दिखाई दी। इस बारिश ने फसलों पर संजीवनी का काम किया है। वहीं गर्मी के कारण दूध की पैदावार में भी काफी कमी नजर आ रही थी पर अब पशु पालकों को भी इसका लाभ मिलेगा।

बारिश होते ही कई लोगों ने भीगकर जमकर आनंद लिया, कुछ लोग खुद को बारिश से बचाने के लिए छतों, दुकानों के नीचे आसरा लेते नज़र आए, उधर, तेज़ बारिश के बीच सड़कों पर गाड़ियां भी तेज रफ्तार के साथ भागती नजर आई।

ये बाेले मौसम वैज्ञानिक डॉ. राजेश

वहीं मौसम वैज्ञानिक डॉ. राजेश ने जानकारी देते हुए बताया कि प्री मानसून के चलते हुई हल्की बूंदाबांदी और बारिश ने किसानों की पोबारह कर दी है। जिन किसानों की पौध भीषण गर्मी के चलते जलने लगी थी, इस बारिश से वह बच गई। बारिश के साथ ही किसानों ने धान लगाने की शुरुआत भी कर दी है। वहीं ज्वार (हरा चारा) फसल के लिए यह बारिश सोने पर सुहागा साबित होगी। अगर आगामी एक-दो दिनों में और बारिश होती है तो यह धान उत्पादक किसानों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather : हरियाणा में कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज बरसात – बदलते मौसम की इस दस्तक से लोगों में एक राहत की उम्मीद जगी