जींद शुगर मिल ने गन्ना किसानों के लिए APP लॉन्च किया

जींद/रोहताश भोला: शुगर मिल जींद ने गन्ना किसानों को राहत देने और केंद्र एवं राज्य सरकार के प्रारदर्शी और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की दिशा में एक बेहतर पहल की है, शुगर मिल ने गन्ने के सर्वे के लिए एक एप लांच किया है। इससे किसानों को गन्ने से संबधित परेशानियों से जहां निजात मिलेगी और समयानुसार घर बैठे समाधान पा सकते हैं।

यह मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर पर एसीएमसी जीएएनए जींद के नाम से से उपलब्ध है। शुगर मिल के कैन प्रबंधक रोहतास लाठर ने बताया कि इस एप पर जाकर किसान गन्ना पिराई सत्र के लिए शुगर मिल द्वारा किए गए सर्वे की जांच कर सकते हैं।

इस एप का यूजर नेम शुगर मिल द्वारा दिया गया है किसानों को कोड एवं पासवर्ड पहले ही दिए जा चुके हैं। इस एप के माध्यम से किसान सर्वेक्षण जानकारी लिंक पर जाकर अपने गन्ने के सर्वे की जांच कर सकते हैं जांच के बाद एप में दिए गए ऑप्शन पर एतराज या सहमति में से किसी एक पर क्लिक करें।

उन्होंने बताया कि सहमति पर क्लिक करने का अर्थ होगा कि आप शुगर मिल द्वारा किए गए सर्वे को सही मानते है। प्रबधंक ने बताया कि इस एप के माध्यम से ही गन्ने की पर्ची मिलेगी एवं भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। तथा केंद्र एवं राज्य सरकार की पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था आमजन को मुहैया करवाने में भी मील का पत्थर साबित होगा। लाभार्थी किसान संदीप, जयबीर, सतबीर ने बताया कि यह एप उनके लिए बहुत ही लाभकारी है। और उन्हे अब शुगर मिल के न तो चक्कर लगाने पड़ते और उनके अनेक कार्य घर बैठे ही संभव हो गए हैं यह बहुत ही सराहनीय पहल है।

Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Share
Published by
Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago