होम / Violation Of Election Code Of Conduct : हरियाणा 4 प्रत्याशियों के खिलाफ जेजेपी ने दी शिकायत, दो प्रत्याशी समालखा से  

Violation Of Election Code Of Conduct : हरियाणा 4 प्रत्याशियों के खिलाफ जेजेपी ने दी शिकायत, दो प्रत्याशी समालखा से  

• LAST UPDATED : September 15, 2024
  • वोट लेने के लालच के लिए बसें चलाने पर कांग्रेसी प्रत्याशी धर्म सिंह छौक्कर और आजाद उम्मीदवार रविंद्र कुमार को रिटर्निंग अधिकारी अमित कुमार ने दिए नोटिस
  • 24 घंटे के अंदर-अंदर दोनों प्रत्याशियों को देना होगा जवाब
  • जननायक जनता पार्टी के द्वारा दोनों प्रत्याशियों की मुख्य चुनाव आयोग को की गई शिकायत पर दिए गए हैं नोटिस
  • बलराज कुंडू और सुभाष गांगोली को भी नोटिस जारी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Violation Of Election Code Of Conduct : विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव में जनता को लुभावनी सुविधा देकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जननायक जनता पार्टी के द्वारा हरियाणा प्रदेश में 4 प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई करने की शिकायत दी गई है, जिसमें समालखा विधानसभा के दो प्रत्याशी शामिल हैं।

Violation Of Election Code Of Conduct : चार प्रत्याशियों के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त दिल्ली को शिकायत दी

विधानसभा चुनाव के समालखा रिटर्निंग अधिकारी अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जननायक जनता पार्टी की ओर से रघुवीर सिंह ने हरियाणा प्रदेश के चार प्रत्याशियों के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त दिल्ली को शिकायत दी है, जिसमें समालखा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी धर्म सिंह छौक्कर, आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे रविंद्र कुमार, बलराज कुंडू और सुभाष गांगौली शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन चारों में से धर्म सिंह और रविंद्र समालखा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि बलराज कुंडू महम और सुभाष गांगौली सफीदों विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

बसें चलकर जनता को लुभावनी सुविधा दे रहे

उन्होंने बताया कि समालखा से दोनों प्रत्याशियों के ऊपर जननायक जनता पार्टी के पदाधिकारी रघुवीर सिंह के द्वारा दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि इन दोनों प्रत्याशियों ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे है, क्योंकि इन्होंने जनता से वोट लेने के लालच में बसें चला रखी हैं और यह बसें उनकी रोहतक मेडिकल कॉलेज, बालाजी महाराज के दर्शन करने या अन्य जगहों पर ले जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह दोनों प्रत्याशी इस तरह से बसें चलकर जनता को लुभावनी सुविधा दे रहे हैं, इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

दोनों प्रत्याशियों को 24 घंटे के अंदर-अंदर देना है जवाब

मुख्य चुनाव आयुक्त को दी गई इस शिकायत पर रिटर्निंग अधिकारी अमित कुमार ने कार्रवाई की है। शिकायतकर्ता के द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार उन्हें वोट लेने के लालच में बसें चलाने का कार्य कर रखा है, इसलिए इसको तुरंत प्रभाव से बंद करवाया जाए और आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत जो भी उचित कार्रवाई बनती है वह की जाए। इस शिकायत पर रिटर्निंग अधिकारी अमित कुमार ने दोनों प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर दिया है और 24 घंटे के अंदर-अंदर दोनों प्रत्याशियों को जवाब देना है। अब देखना यह है कि दोनों प्रत्याशी 24 घंटे के अंदर रिटर्निंग अधिकारी अमित कुमार के द्वारा उन्हें नोटिस दिए जाने पर क्या जवाब दिया जाता है।

Opposition to BJP candidate in Narwana : लोग बोले “मंत्री रहते हुए हमारी कभी नहीं सुनी, अब चुनाव में हम इनकी नहीं सुनेंगे”

Shweta Dhul’s Retort To JP’s Statement : जयप्रकाश को वोट तो दे देंगी, पर इस शर्त पर…जानिए क्या है श्वेता की शर्त ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox