प्रदेश की बड़ी खबरें

JP Dalal PC : कांग्रेस अपने चहेतों को और भाजपा योग्य युवाओं को देती है नौकरी : वित्त मंत्री जेपी दलाल

  • एक लाख 20 हजार कच्चे कर्मचारियों का नायब सरकार ने भविष्य सुरक्षित किया : वित्त मंत्री

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), JP Dalal : हरियाणा के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी में कहा कि योग्यता के आधार पर भाजपा सरकार युवाओं को नौकरियां दे रही है, जबकि कांग्रेस चहेतों को नौकरियां देती थी। मुख्यमंत्री नायब सैनी हर वर्ग के चेहरों पर मुस्कान लाने का काम कर रहे हैं। एक लाख 20 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की घोषणा करके मुख्यमंत्री ने बता दिया कि भाजपा बिना भेदभाव किए सभी को समान रूप से सरकार का फायदा पहुंचा रही है। जेपी दलाल शुक्रवार को प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

JP Dalal PC : पूर्व सीएम हुड्डा को घेरा

इस मौके पर उन्होंने पूर्व सीएम हुड्डा को घेरा। उन्होंने कहा कि हुड्डा खिलाड़ियों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार के दौरान रेसलर गीता व बबीता को नौकरी के लिए बड़ा संघर्ष करना पड़ा था। वित्त मंत्री ने बांग्लादेश में हो रही घटनाओं पर भी चिंता जताई।

भाजपा ने हर वर्ग के हित में कार्य किए

वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि देश में कोई भी सरकार नायब सरकार द्वारा किए जा रहे कामों का मुकाबला नहीं कर सकती। हरियाणा की भाजपा सरकार ने गरीब, किसान, मज़दूर व महिलाओं के हक़ में बहुत काम किए हैं और लगातार कर रही है। बारिश कम होने पर हर किसान को नायब सरकार प्रति एकड़ दो हज़ार रूपये देगी। प्रदेश के किसानों के खातों में 1600 करोड़ रुपये एक क्लिक से चले जाएंगे।

जेपी दलाल ने कहा कि 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने बिजली, खाद के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। किसानों की सभी फसलों को खरीदने की गारंटी  देकर भाजपा सरकार ने इतिहास रचा है। रेसलर विनेश फौगाट पर पूछे गए सवाल पर जेपी दलाल ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को निशाना पर लेते हुए कहा कि जब हुड्डा के पास बहुमत था तब उन्हें अपने घर अलावा किसी अन्य को राज्यसभा में भेजने के लिए कोई नहीं दिखा। श्री दलाल ने कहा कि कांग्रेस नेता खिलाडिय़ों और जनता को गुमराह कर रहे हैं।

भाजपा के विकास कार्यों का किया गुणगान

हरियाणा के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे कामों को गिनवाने हुए कहा कि 1 लाख 80 रुपये तक की सालाना आय वाले परिवारों को मुख्यमंत्री ने 500 रुपये में गैस सिलेंडर देकर महिलाओं को बड़ी राहत पहुंचाई है।

उज्जवला योजना के तहत अब हरियाणा के 46 लाख गरीब परिवारों को इसका फायदा पहुंचेगा। हरियाणा में 86 लाख परिवारों को आयुष्मान और चिरायु योजना का लाभ मिल रहा है। हैपी कार्ड योजना के तहत 26 लाख गरीब लोगों को 1000 किलोमीटर तक फ्री में यात्रा करने का लाभ हमारी सरकार दे रही है।

कई योजनाओं में सरकार बड़ी सबसिडी दे रही

एक अन्य सवाल पर दलाल ने कहा कि माइक्रो इरीगेशन पर 85 प्रतिशत, तालाब निर्माण पर 90 प्रतिशत तक रकम प्रदेश सरकार दे रही है, वहीं ट्यूबवेल कनेक्शन पर सात हजार सब्सिडी हमारी सरकार दे रही है। गौशाला बजट बढ़ाने पर दलाल ने मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार जताया। पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश गौड़, राष्ट्रीय परिषद सदस्य शंकर धुपड़, जिला महामंत्री शिवकुमार पाराशर, हर्षवर्धन मान, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सोनू सैनी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Rakshabandhan : महिलाएं और बच्चे हरियाणा रोडवेज बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी

यह भी पढ़ें :Paris Olympics 2024 : मां बोली- नीरज ने रजत जीतकर हरियाणा ही नहीं, पूरे देश का मान बढ़ाया

यह भी पढ़ें :Neeraj Chopra गोल्ड से चूके, देश को दिलाया सिल्वर मेडल

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

7 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

34 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

54 mins ago

International Peace Day : प्रत्येक व्यक्ति एक शांति योद्धा बने : श्री श्री रवि शंकर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Peace Day : शांति केवल संघर्ष की अनुपस्थिति नहीं है…

2 hours ago

Former Home Minister Anil Vij की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा

पूर्व मंत्री अनिल विज ने सभी युवाओं को पार्टी के पटके पहनाते हुए उनका भाजपा…

2 hours ago