होम / Kaithal CIA arrest 4 Gang members भर्ती परीक्षाओं में परीक्षार्थी के स्थान पर बैठकर परीक्षा पास करवाने का धन्धा करने वाले गिरोह का भंडाफोड, चार गिरफ्तार,

Kaithal CIA arrest 4 Gang members भर्ती परीक्षाओं में परीक्षार्थी के स्थान पर बैठकर परीक्षा पास करवाने का धन्धा करने वाले गिरोह का भंडाफोड, चार गिरफ्तार,

• LAST UPDATED : December 20, 2021

नरेश भारद्वाज, कैथल :
Kaithal CIA arrest 4 Gang members :
कैथल की सीआईए-2 पुलिस ने भर्ती परीक्षाओं में दूसरे परीक्षार्थियों के स्थान पर सीट पर बैठा कर परीक्षा पास करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

यह गिरोह लाखों रुपए लेकर इस तरह गोलमाल कर परीक्षा पास करवाने का सौदा करता था गिरफ्तार किए गए गिरोह के चार सदस्यों से 7 लाख नगद, दूसरे परीक्षार्थियों की फोटो लगे 11 एडमिट कार्ड, कुछ दस्तावेज व 5 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

अदालत ने पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्य संजय व राहुल का 6 दिन और संदीप व अश्वनी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। रिमांड के दौरान गिरोह के अन्य सदस्यों व पूरे मामले से पर्दा उठ सकेगा।

एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी लोकेंद्र सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए-2 प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर सिंह की अगुवाई में एएसआई प्रदीप कुमार की टीम गश्त के दौरान करनाल चौंक कैथल पर मौजूद थी।

इस दौरान पुलिस को गुप्त जानकारी मिली की चंडीगढ़ की बुडैल जेल में कार्यरत हेड क्लर्क जींद के गांव छात्र निवासी संजय पुत्र कृष्ण 1 साल से कैथल करनाल रोड पर गांव मणिमाजरा में मकान में रह रहा है।

जो हरियाणा सरकार व केंद्र सरकार द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में परीक्षार्थियों के स्थान पर किसी दूसरे को सीट पर बैठा कर परीक्षा पास करवाने का धंधा करता है। संजय ने काफी इन्टैलिजैंट लड़कों को अपने साथ जोड़ा हुआ है। जिनसे सजंय दूसरे के स्थान पर परीक्षा दिलवाता है और बीच में कमीशन लेकर मोटा पैसा कमा रहा है।

गांव भैणी माजरा में हो रही थी रुपयों की डीलिंग Kaithal CIA arrest 4 Gang members

एसपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि संजय द्वारा सन्दीप निवासी गांव छात्तर जिला जीन्द का हरियाणा पुलिस का एग्जाम राहुल पुत्र सतबीर निवासी वैष्णो नगर कालोनी बल्लभगढ फरीदाबाद से दिलवाने के लिये मोटी रकम की एवज में कैथल में कई महीने पहले संजय के मकान गांव भैणी माजरा में योजना बनाई थी।

योजनानुसार संजय ने 31 अक्तूबर को हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा नारनौल रोड़ रेवाड़ी में सन्दीप के स्थान पर राहुल को बैठाकर दिलवाई थी। सजंय ने अश्वनी प्रताप सिहं पुत्र अरविन्द बाबु निवासी सराय प्रयाग उतरप्रदेश से भी गोपाल निवासी धमतान साहिब का पेपर दिलवाया है ।

परीक्षा देने के लिये फर्जी दस्तावेज संजय द्वारा तैयार करवाये गये थे। उपरोक्त पेपर में राहुल द्वारा दी गई लिखित परीक्षा कारण संदीप पास हो गया है। संदीप आज संजय व राहुल को योजनानुसार पैसे देने के लिये संजय के मकान पर गांव भैणी माजरा आ रहा है तथा सारा पैसो का लेन देन संजय के मकान गांव भैणी माजरा पर होगा।

पुलिस ने रैडिंग पार्टी का गठन करके करनाल रोड़ कैथल भैणी माजरा में संजय के मकान पर दबिश देकर चार नौजवान लड़कों को आपस में पैसो का लेन-देन करते समय काबु कर लिया।

पूछताछ दौरान युवकों की पहचान संजय निवासी छात्तर जिला जींद हाल भैणी माजरा कैथल, सन्दीप निवासी छात्तर जिला जींद, राहुल निवासी वैष्णो नगर कालोनी बल्लभगढ फरीदाबाद तथा अश्वनी प्रताप सिहं निवासी सराय प्रयाग उतरप्रदेश के रुप में हुई।

अब तक 17 युवकों के करवा चुके हैं पेपर पास Kaithal CIA arrest 4 Gang members

 

Arrested In Constable Paper Leak Caseपुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि तीनो लोग अब तक 17 युवकों की जगह किसी दूसरे को बैठा कर पेपर पास करवा चुके हैं। इन 17 परीक्षार्थियों की जगह संजय, राहुल व अश्वनी ने केंद्र व राज्य सरकारों की नौकरियों के लिए पेपर दिए।

संजय ने बताया कि उसने संदीप का हरियाणा पुलिस में सिपाही पद का पेपर राहुल से 12 लाख रुपए में डिल करके दिलवाया था।

जिनमें से पेपर पास होने के बाद संदीप ने सात लाख रुपए देने थे तथा फाईनल रिजल्ट में नाम आने के बाद पांच लाख रुपए देने थे। संदीप पेपर में पास हो गया है। इसलिए संदीप उन्हें सात लाख रुपए देने आया है।

आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में भा.द.स. की धारा Kaithal CIA arrest 4 Gang members

Most Wanted 25000 Prize Criminal Arrested

419,420,467,468,471,120 बी तथा हरियाणा लोक परीक्षा (अनुचित साधन निवारण) अधिनियम 2021 तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की पूछताछ में अभी कई गंभीर खुलासे हो सकते हैं।

इन लोगों के जरिए पेपर पास करने वाले युवाओं पर भी परीक्षा रद्द होने की तलवार लटकी हुई है।

Read More : Hisar Big Crime पत्नी और 3 बच्चों की हत्या कर की खुदकुशी

Also Read: New Variant Cases In India बढ़ रहे केस चिंता का विषय

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox