होम / बाजार से लेकर जेल तक कोरोना, कोरोना के पीक से हालात !

बाजार से लेकर जेल तक कोरोना, कोरोना के पीक से हालात !

• LAST UPDATED : March 24, 2021

कैथल/ मनोज मलिक

होली पर भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस की वजह दुकानदार चीनी सामान से दूरी बना रहे है। दुकानदार किसी भी तरह के चीनी रंग और पिचकारी नहीं बेच रहे। कोरोना वायरस की वजह से सप्लाई प्रभावित है। इसका असर कैथल के बाजार पर भी पड़ा है। कोरोना वायरस की वजह से चाइनीज सामानों से दुकानदार दूरी बना रहे हैं.. कैथल शहर के बाजारों में दुकाने आकर्षक रंगबिरंगी  पिचकारियों और रंगो से सजनी शुरू हो गई है।

 

लोगों में होली के त्यौहार को लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है लेकिन इस बार लोगों का रुझान अपने देश की बनी तरह तरह की आकर्षक पिचकारियों और बढ़िया हर्बल रंगो की ओर अधिक है।  कैथल शहर में होली के रंगो और तरह तरह की आकर्षक पिचकारियों के थोक विक्रेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण वह किसी प्रकार के  चीनी उत्पादन नहीं बेच रहे ,इस बार एक भी वास्तु चयनीज नहीं मंगवाई और वे पूरी तरह से अपने देश की बनी रंगबिरंगी और आकर्षक पिचकारियां बेच रहे है।

 

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण इस बार लोगों ने हर्बल रंगो को बड़ी मांग की है। बाजार में होली के रंगो और पिचकारियों से सजी दुकान के मालिक ने कहा कि उनके पास जो भी ग्राहक आ रहे है वे सभी अपने देश कि बनी पिचकारियां और हर्बल रंगो की मांग कर रहे है। ग्राहकों की मांग के अनुसार वे भी अपने देश के बनी वस्तुएं और हर्बल रंग बेच रहे है।

 

जिले में कोरोना के पीक जैसे हालात

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात एक बार फिर से पीक जैसे बने हुए हैं। जितने केस बीते साल सितंबर में आ रहे थे, ठीक उसी तरह से अब पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। जिले में 50 से ज्यादा पॉजिटिव केस 19 सितंबर को आए थे। मंगलवार को भी 50 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब और ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है क्योंकि जिले में कोरोना वैक्सीन का भी अब सीमित स्टॉक बचा है। वैक्सीन की और डोज कब आएगी, जिला स्वास्थ्य विभाग को भी इसका पता नहीं है।

लगातार बढ़ रहा केस-मौत का आंकड़ा

मंगलवार को मिले 50 पॉजिटिव केसों के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 4365 पहुंच गई। सबसे चिंताजनक बात ये है कि पिछले 15 दिनों में जिले में 290 नए केस सामने आ गए हैं। अब रोजाना 19.33 नए केस मिल रहे हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी इन्हीं 15 दिनों में काफी बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान दो महिलाओं समेत पांच लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

जेल में भी फैला संक्रमण

जिला जेल में मंगलवार को तीन बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए। इससे पहले सोमवार को भी दो बंदी पॉजिटिव मिले थे। जेल में नए केसों ने एक बार फिर जेल प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग अब जेल में बंद सभी बंदियों और कर्मचारियों की कोरोना की जांच कराएगा।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox