प्रदेश की बड़ी खबरें

Kaithal News: आईएनडीआईए और इनेलो का हरियाणा में राजनीतिक भूमिका और भविष्य तय करेगी 25 सितंबर की रैली

India News (इंडिया न्यूज़), Deepak Sharma, Kaithal News: 2024 के चुनाव से पहले एनडीए के खिलाफ एकजुट हो रहे आई एन डी आई ए के सहयोगी दल 25 सितंबर को हरियाणा के कैथल में चौधरी देवीलाल की जयंती पर आयोजित इनेलो की सम्मान दिवस रैली में एक बार फिर एक साथ मंच पर होंगे, 2024 के चुनाव से पहले कैथल में आयोजित यह रैली एक तरह से इनेलो का शक्ति प्रदर्शन होगा जिसमें आई एन डी आई ए. के कई सहयोगी दलों से जुड़े नेता पहुंचकर इनेलो के इस मंच पर पहुंचकर एकजुटता का संदेश देंगे।

फतेहाबाद में आयोजित की जाएगी रैली

गौरतलब है कि आई एन डी आई ए के गठन की शुरुआत भी हरियाणा में 25 सितंबर 2022 को फतेहाबाद में आयोजित इनेलो की सम्मान दिवस रैली में ही हुई थी जिसमें इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की जयंती पर आयोजित सम्मान दिवस रैली में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के निमंत्रण पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, राजद नेता तेजस्वी यादव, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, शिअद नेता सुखबीर बादल, शिव सेना नेता अरविंद सावंत और त्रिपुरा और मिजोरम के क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल हुए थे, और उन्होंने तीसरा मोर्चा के एकजुट होने की बात फतेहाबाद की इस रैली से की थी।

कई बड़े नेताओं को किया जाएगा आमंत्रित

जिसमें जल्द अन्य दलों को भी साथ जोड़ने की बात कही थी और धीरे-धीरे यह चर्चा आगे बड़ी और आई एन डी आई ए. के बैनर तले कई विपक्षी दल एकजुट हुए और केंद्र सरकार के खिलाफ अब 2024 की तैयारी कर रहे हैं। इसके बाद अब एक बार फिर 1 वर्ष के बाद हरियाणा के कैथल में इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा ताऊ देवीलाल की जयंती पर सम्मान दिवस रैली आयोजित की गई है, और इसमें आई एन डी आई ए से जुड़े कई बड़े नेताओं को बुलाया गया है जिनमे शरद पवार, नीतीश कुमार, फारूख अब्दुल्ला, लालू यादव, सुखबीर बादल, कैसी त्यागी, जयंत चौधरी, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव जैसे बड़े नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है। जिसमे जहां एक तरफ यह तमाम नेता केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे तो वहीं इंडियन नेशनल लोकदल भी 2024 को लेकर हरियाणा में अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाएगी।

सम्मान दिवस रैली के लिए देंगे निमंत्रण 

वहीं 25 सितंबर को कैथल की इस सम्मान दिवस रैली को सफल बनाने के लिए इंडियन नेशनल लोकदल राष्ट्रीय महासचिव अभय सिंह चौटाला जो कि पिछले कई दिनों से परिवर्तन यात्रा में थे अब वह परिवर्तन यात्रा की बजाय अलग-अलग जिलों में जाकर लोगों को रैली के लिए निमंत्रण देंगे जिसमें न केवल अभय सिंह चौटाला बल्कि इनेलो सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, अभय सिंह चौटाला के पुत्र अर्जुन चौटाला, करण चौटाला और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित तमाम बड़े पदाधिकारी की जिम्मेदारी तय की गई है। जो की अलग-अलग क्षेत्र में जाकर लोगों को 25 सितंबर को आयोजित सम्मान दिवस रैली के लिए निमंत्रण देंगे ताकि अधिक से अधिक लोग पहुंचकर विपक्ष की एक जुटता और इनेलो के शक्ति प्रदर्शन को मजबूत कर सकें।

ये भी पढ़ें –

News Desk

Share
Published by
News Desk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago