होम / kanwar pal gujjar Statement In Ambala सफलता प्राप्ति के लिए करें सख्त मेहनत

kanwar pal gujjar Statement In Ambala सफलता प्राप्ति के लिए करें सख्त मेहनत

• LAST UPDATED : February 25, 2022

kanwar pal gujjar Statement In Ambala

इंडिया न्यूज, अंबाला।
kanwar pal gujjar Statement In Ambala शिक्षामंत्री कंवरपाल (kanwar pal gujjar) ने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए सख्त मेहनत करनी चाहिए। किसी भी परीक्षा की तैयारी के लिए मेहनत जरूरी है, लेकिन स्ट्रैस नहीं लेना चाहिए। जीवन में सतुंलन बनाए रखना बेहद जरूरी है, यानि परीक्षा की तैयारी करते समय स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। शिक्षामंत्री जेसीआई संस्था (JCI Institution) द्वारा आयोजित अम्बाला शहर के पुलिस डीएवी स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीपशिखा प्रज्वलित करके किया गया। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने जेसीआई द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि आगामी परीक्षा को देखते हुए विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए जो यह कार्यक्रम किया गया है उससे उन्हें काफी फायदा मिलेगा।

जेसीआई संस्था शिक्षा के क्षेत्र में कर रही बेहतर कार्य

जेसीआई संस्था शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों की गुणवत्ता में सुधार के दृष्टिगत जो कार्य कर रही है वह काफी सराहनीय है। शिक्षामंत्री ने कहा कि किसी भी परीक्षा की तैयारी के लिए सख्त मेहनत करनी चाहिए, लेकिन स्ट्रैस नहीं लेना चाहिए। भगवान श्री कृष्ण ने कर्म योग का संदेश दिया है। कर्म करना चाहिए फल की प्राप्ति हो जाती है। परीक्षा की तैयारी करते समय स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी होता है। किसी भी कार्य को करने के लिए जीवन में संतुलन बनाए रखना बेहद जरूरी है। बिना दबाव के खुले मन से तैयारी करनी चाहिए।

सरकार विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए निरंतर कार्य कर रही

उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की कि वे किसी प्रकार की तुलना न करें कि उनके बच्चों के नम्बर यदि किसी अन्य विद्यार्थी से कम आए हैं। परीक्षा की तैयारी के लिए कठिन परिश्रम महत्वपूर्ण होता है। हर व्यक्ति की अपनी पहचान होती है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी विद्यार्थियों को आगामी परीक्षाओं के लिए आशीर्वाद देते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि सुपर-100 के तहत 29 विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए आईआईटी में प्रवेश लेने का काम किया है। वहीं 26 विद्यार्थियों का एमबीबीएस में दाखिला हुआ है।

Connect With Us: Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया
Bhupinder Singh Hooda : पंजाब से ज्यादा हरियाणा का युवा नशे की दलदल में…, सरकार आते ही नशे काे जड़ से उखाड़ फेंकेंगे
Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा
Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox