प्रदेश की बड़ी खबरें

kanwarpal Gurjar Karnal Visit : खेल-खेल में शिक्षा को और मजेदार बनाने के लिए शिक्षकों ने दिया अपना विशेष योगदान : कंवर पाल गुर्जर

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), kanwarpal Gurjar, चंडीगढ़ : करनाल के मंगलसेन ऑडिटोरियम में शिक्षा विभाग के निपुण हरियाणा कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय जनभागीदारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर (kanwarpal Gurjar) ने शिरकत की। कार्यक्रम में प्रदेशभर से आए शिक्षकों और प्रतिभावान बच्चों ने भाग लिया।

इस दौरान शिक्षा मंत्री द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाले सामाजिक संगठनों, शिक्षकों के साथ विशेष प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया गया। जनभागीदारी सम्मेलन के दौरान शिक्षा विभाग द्वारा एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट काम करने वाली संस्थाओं के पदाधिकारियों ने मंच के माध्यम से शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा की।

शिक्षा मंत्री कंवर पर गुर्जर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के तहत जो बच्चे पढ़ने में कमजोर रहे हैं, ऐसे बच्चों के लिए नई शिक्षा नीति में इस बात को लेकर जोर देते हुए हरियाणा में भी निपुण भारत के समान निपुण हरियाणा के नाम से कार्यक्रम चलाया गया। केंद्र सरकार की ओर से केवल मैथ तथा हिंदी को इसमें जोड़ा गया था लेकिन हरियाणा सरकार ने इसमें इंग्लिश को भी शामिल किया है। इसमें शिक्षा को खेल खेल में अधिक मजेदार बनाने के लिए शिक्षकों ने अपना विशेष योगदान दिया है। इसके परिणाम अच्छे आए हैं।

विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर भाजपा की सरकार बनेगी

पानीपत में कांग्रेस की होने वाली रैली को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को रैली करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने नियमों को ताक पर रखकर विकास के कार्यों में जिस प्रकार भेदभाव किया है वह जगजाहिर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नौकरियों में भी भेदभाव किया। जो पात्र लोग थे उन्हें नौकरी न देकर बल्कि ऐसे लोगों को नौकरी दी जो काबिल ही नहीं थे। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास के कार्य किए हैं।

B.Ed कॉलेज के बारे में ये बोले शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल के अंदर सभी B.Ed कॉलेज नियमों के आधार पर खुले हुए हैं। यदि इस संबंध में कोई भी शिकायत उनके पास आएगी तो निश्चित तौर पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पहलवानों के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस संबंध में निष्पक्ष जांच हो तथा दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

वहीं सीईटी के मुद्दे पर कहा कि इस पर विपक्षी पार्टियां बेवजह मुद्दा बना रही हैं। स्कूलों में प्राइवेट पब्लिशर्स की बुक्स लगाने का यदि कोई मामला अभिभावकों द्वारा उनके समक्ष रखा गया तो उस पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी का मुद्दा उनका अपना है उसे वह समझाएं या न सुलझाएं यह उनका विषय है।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर मुख्य रूप से एसआरएफ फाऊंडेशन के डायरेक्टर डॉ. वाई सुरेश रेड्डी नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉक्टर कुलभूषण शर्मा, पीपल टो पीपल इंडिया प्रीति ग्रोवर हेड गर्ल्स एजुकेशन प्रोग्राम ऑफ सीएआरई इंडिया से सीमा राजपूत, संपर्क फाउंडेशन के सीईओ विश्व बंधु निर्वासा के साथ प्रदेशभर से आए शिक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Haryana Independent Legislators : निर्दलीय विधायकों की मंत्री बनने की उम्मीदों को झटका

यह भी पढ़ें: Haryana Panchayat Election Schedule : प्रदेश में पंचायतों के ख़ाली पड़े पदों पर होंगे उपचुनाव

यह भी पढ़ें : Haryana Primary School : प्राइमरी स्कूल होंगे मर्ज, बनेंगे सह-शिक्षा विद्यालय 

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Shakti Rani Sharma के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी

भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने हरियाणा को बुलंदियों पर पहुंचाया : पुष्कर सिंह…

8 hours ago

Election Commission Of India ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान तैयारियों की समीक्षा

11 जिलों के मंडल आयुक्तों, आईजी पुलिस रेंज, डिप्टी कमिश्नर एवं डीईओ, पुलिस आयुक्तों और…

9 hours ago

Amit Shah In Jagadhri : जहां एक अनार और सौ बीमार हों, वहां चुनाव नहीं जीते जाते, जानिए किस पर कसा अमित शाह ने ये तंज 

कांग्रेस पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बोला हमला, कहा- खुलेआम नौकरियों की बोली लगा…

9 hours ago

Cyber ​​Fraud Gang Busted : फर्जी वेबसाइट पर ऐप डाउनलोड करवा साइबर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

4 लैपटॉप व 10 मोबाइल फोन बरामद पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में पानीपत…

9 hours ago

Amit Shah Became Aggressive On Congress, बोले -राहुल गांधी की तीसरी पीढ़ी भी आ जाए तो भी धारा 370 खत्म नहीं होने देंगे

दलित विरोधी है कांग्रेस पार्टी, दलितों का अपमान कर रही राहुल गांधी आरक्षण खत्म करने…

9 hours ago