होम / Dengue की चपेट में ये जिला..देहात की बजाय शहर बना रोगियों का हॉट स्पॉट..रोजाना आ रहे इतने केस !!

Dengue की चपेट में ये जिला..देहात की बजाय शहर बना रोगियों का हॉट स्पॉट..रोजाना आ रहे इतने केस !!

• LAST UPDATED : October 22, 2024
  • जिले में 194 हुई डेंगू मरीजों की संख्या, रोजाना आ रहे 8 से 10 मामले, इनमें 70 प्रतिशत शहर के रोगी : डा. अनु शर्मा
  • मैदान में स्वास्थ्य विभाग की 166 टीमें, घर घर जाकर कर रही है जांच

इशिका ठाकुर-करनाल, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dengue : अक्टूबर का महीना खत्म होने वाला है, लेकिन डेंगू का डंक तेज होता जा रहा है। करनाल शहर में हालात ऐसे हैं कि पूरे जिले में से 70% मरीज करनाल सिटी से डेंगू के सामने आ रहे हैं। और रोजाना 8 से 10 मामले डेंगू के जिले में आ रहे हैं। करनाल जिले में डेंगू के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।  जिससे रोगियों का आंकड़ा बढ़कर दोहरे शतक के करीब यानी 194 पर पहुंच चुका है।

Dengue : विभाग की 166 टीमें  मैदान में

70 प्रतिशत से अधिक रोगी शहर में मिलेदेहात की बजाय शहर रोगियों का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है क्योंकि कुल रोगियों के 70 प्रतिशत से अधिक रोगी शहर में मिले हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ आमजन की चिंता बढ़ना भी स्वाभाविक है विभागीय अमला डेंगू के रोगियों में कमी लाने में लगातार कमजोर साबित हो रहा है। अक्टूबर माह में लगातार केस सामने आ रहे हैं। हालांकि विभाग की 166 टीमें जागरूक करने को मैदान में जरूर उतरी हुई हैं, जो घर-घर जाकर जांच कर रही हैं।

जिले में 3729 घरों में लार्वा मिलने पर नोटिस देने की कार्रवाई की

डेंगू के मामले से निपटने के लिए करनाल स्वास्थ्य विभाग की टीम  द्वारा लार्वा मिलने पर भू-स्वामियों को नोटिस भी थमाए गए। अब जिले में 3729 घरों में लार्वा मिलने पर नोटिस देने की कार्रवाई की गई है। जिले में अब तक 6030 डेंगू संदिग्ध मरीजों की जांच की गई है। इनमें कुल 194 डेंगू रोगी मिले हैं। डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनु शर्मा ने बताया कि डेंगू के नौ नए केस मिले हैं। जहाँ नए केस सामने आते हैं वहां पर फॉगिंग कराई जा रही है हालांकि राहत की बात है कि अब तक कोई भी रोगी गंभीर नहीं मिल है। घबराने की आवश्यकता नहीं लेकिन सावधानियां बरतनी बेहद आवश्यक हैं।

Bajrang Punia ने किया अपना पदभार ग्रहण, जानिए आज से कांग्रेस की कौन जिम्मेदारी संभालेंगे पुनिया

Student’s Messages To PM : गुरुग्राम के लाखों बच्चों ने PM मोदी को क्या संदेश भेजा? रिकॉर्ड बनेगा