Karnal Rice Mill Building Collapses : करनाल में 3 मंजिला इमारत गिरी, 4 मजदूरों की मौत, 100 मजदूर अंदर फंसे

इशिका ठाकुर, Haryana (Karnal Rice Mill Building Collapses) : करनाल के कस्बा तरावड़ी में मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें में एक राइस मिल की तीन मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में अभी तक 4 लोगों की मौत हो गई है वहीं 14 मजदूर घायल हुए हैं। 25 से 30 मजदूरों के मलबे के नीचे दबे होने की भी आशंका जताई जा रही है जिनके लिए राहत बचाव कार्य जारी है।

सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंचा

Karnal Rice Mill Building Collapses

वहीं घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो पुलिस दल मौके पर पहुंचा और राहत बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस द्वारा रेस्क्यू करने वाली टीम को भी मौके पर बुलाया गया और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। घटना की सूचना पाकर जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर फायरब्रिगेड, एम्बुलेंस भी बुलाई गई है।

तरावड़ी के शिव शक्ति राइस मिल हादसा घटा

जानकारी के मुताबिक तरावड़ी के शिव शक्ति राइस मिल में यह हादसा हुआ है। इस तीन मंजिला इमारत में लगभग 100 मजदूर रहते थे। इन मजदूरों में से कुछ मजदूर अपने काम पर गए हुए थे, जबकि कुछ रात के समय वहीं बिल्डिंग में सो रहे थे। यह घटना करीब सुबह 4 बजे की बताई जा रही है।

Karnal Rice Mill Building Collapses

इमारत के गिरने के कारणों का नहीं चल सका पता

जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस के आला अधिकारी और करनाल पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन भी घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया पुलिस के द्वारा वहां पर काम करने वाले लोगों से और मिल के मालिक से पूछताछ की जा रही है। अभी तक 3 मंजिला इमारत के गिरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस टीम व रेस्क्यू टीम के द्वारा राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

पूरे हरियाणा में सबसे ज्यादा राइस मिल तरावड़ी में

अगर करनाल से तरावड़ी की बात करें तो यहां सैकड़ों की संख्या में राइस मिल बने हुए हैं और लाखों मजदूर यहां पर काम कर रहे हैं । कहीं ना कहीं पूरे हरियाणा की सबसे ज्यादा राइस मिल यहां पर बनाए हुए हैं, लेकिन यह सभी राइस मिल मानकों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं या नहीं, इसके बारे में प्रशासन ही पुष्टि कर सकता हैं। फिलहाल हादसे में घायल हुए लोगों का उपचार स्थानीय हॉस्पिटल में चल रहा है वहीं अभी कुछ और लोगों के दबे होने की भी आशंका जताई जा रही है जिनके लिए राहत बचाव कार्य जारी हैं

ये बोले उपायुक्त

तीन मंजिला इमारत गिरने के मामले में करनाल उपायुक्त अनीश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए 4 मजदूरों की मौत होने की पुष्टि की है। फिलहाल राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है, वहीं एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। एक टीम गठित कर दी गई है जिसमें पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्शन सहित कई अधिकारियों को नियुक्त किया गया है, ताकि वह बिल्डिंग के मानकों का पता लगा सके, क्योंकि शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि बिल्डिंग सही मानको पर नहीं बनी हुई थी, इसमें जो भी कार्रवाई बनेगी उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये बोले एसपी

वहीं करनाल पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने कहा कि अभी तक 4 लोग मारे जा चुके हैं जिनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं जिनमें वहीं मजदूरों के ठेकेदार के द्वारा सभी मजदूरों की गिनती हो चुकी है, जिसमें सभी पूरे पाए गए हैं।

ऐसे में शत प्रतिशत मलबे के अंदर कोई मजदूर नहीं दबा हुआ। उन्होंने बताया कि इस तीन मंजिला इमारत में रात को 15 लोग इसमें सो रहे थे, बाकी सभी काम पर गए हुए थे। वहीं मृतक व घायलों के परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, ताकि उनको इस बारे में जानकारी दी जा सके। जांच कमेटी बिठा दी गई है जो भी जांच निकलकर सामने आएगी, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Nikhil Murder Case : हिस्ट्रीशीटर निखिल हत्याकांड मामले में 9 हत्यारोपी काबू

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Gurugram Murder : अपनी ही बहन का उजाड़ दिया सुहाग, जानिए क्यों उठाया खौफनाक कदम

आरोपी को पुलिस ने कुछ ही घंटों में दबोचा India News Haryana (इंडिया न्यूज), Gurugram…

33 mins ago

Haryana Assembly Election: हरियाणा में प्रचार में आई तेजी, गुरुग्राम के बादशाहपुर में बीजेपी और कांग्रेस चला रहे अभियान

Haryana Assembly Election: हरियाणा में प्रचार में आई तेजी, गुरुग्राम के बादशाहपुर में बीजेपी और…

55 mins ago

Neena-Satpal Rathi Joins Congress : भाजपा को बड़ा झटका, BJP महिला विंग की उपाध्यक्ष और किसान मोर्चा उपाध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी

भूपेंद्र हुड्डा की उपस्थिति में दोनों ने थामा कांग्रेस का हाथ प्रदेश में चुनाव प्रचार…

56 mins ago

Haryana Assembly Election: ‘हरियाणा को नशा तस्करों से मुक्त कराएंगे’, हरियाणा वालों से भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा वादा

Haryana Assembly Election: 'हरियाणा को नशा तस्करों से मुक्त कराएंगे', हरियाणा वालों से भूपेंद्र हुड्डा…

1 hour ago