होम / हरियाणा के लिए मिसाल बना करनाल, सेवा, सुरक्षा और सहयोग से किया कमाल

हरियाणा के लिए मिसाल बना करनाल, सेवा, सुरक्षा और सहयोग से किया कमाल

• LAST UPDATED : December 28, 2019

देश और प्रदेश में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं के बीच करनाल जिले से राहत की खबर आई है. करनाल पुलिस का खौफ अपराधियों में साफ दिखाई देने लगा है. 2019 में करनाल पुलिस ने काबिले तारीफ काम किया है. साल 2019 में पुलिस ने 35 अपराधिक गैंग का पर्दाफाश कर उन्हें गिरफ्तार किया. पुलिस ने इस साल नौ इनामी बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है जबकि एक ₹5 लाख के इनामी बदमाश को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. इतना ही नहीं पुलिस ने अलग-अलग अपराधिक मामलों से जुड़े 35 से ज्यादा गैंग पकड़े हैं जिनमें 95 अपराधियों को गिरफ्तार कर 202 मामलों को सुलझाया और 14612054 रुपए की संपत्ति भी बरामद की है.

इन गैंगो से वारदातों के समय इस्तेमाल की गई 13 पिस्तौल और 10 कॉटेज बरामद किए गए हैं. 1 फरवरी से 1 महीने के लिए चले ऑपरेशन मुस्कान के तहत 83 लापता बच्चे खोजे गए जिनमें 18 लड़के और 25 लड़कियां थी इन्हें पुलिस ने उनके परिवार से मिलवाया है. एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया का कहना है कि उनका लक्ष्य अपराधों पर अंकुश लगाना ही नहीं बल्कि समाज की मानसिकता में बदलाव लाकर अपराध को जड़ से खत्म करना है. जिसको लेकर पुलिस सेवा, सुरक्षा और सहयोग पर काम कर रही है. उनका कहना है हम महिलाओं व कमजोर वर्ग को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक कर रहे हैं. इसके लिए पुलिस टीमें स्कूल कॉलेजों में जाकर विद्यार्थियों को सेल्फ डिफेंस और महिला हेल्प के बारे में बता रही हैं. 2019 के आंकड़ों में करनाल पुलिस का बेहतरीन साफ दिखाई दे रहा है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox