होम / Kartik Sharma DAV Collage (LAHORE) Ambala Visit : कार्तिक शर्मा ने दिया युवाओं को सक्सेस मंत्र

Kartik Sharma DAV Collage (LAHORE) Ambala Visit : कार्तिक शर्मा ने दिया युवाओं को सक्सेस मंत्र

• LAST UPDATED : November 3, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Kartik Sharma DAV Collage (LAHORE) Ambala Visit) : युवा सांसद कार्तिक शर्मा (Kartik Sharma) आज डीएवी कॉलेज लाहौर अम्बाला (DAV Collage (LAHORE), Ambala) में पहुंचे। इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए अपने कालेज के दिनों को याद किया और कहा मोबाइल से निकलकर एक दूसरे से बात करें, मुद्दों पर चर्चा करें, युवा कॉमन रूम्स में हम बैठ कर चर्चा करते थे तो आप भी सोशल मीडिया को कुछ समय के लिए दूर रख वास्तविक जीवन को जीएं। अपने विचारों का आदान-प्रदान करें। युवाओं से सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि आप खुद की सोच और सीखने की क्षमता को रुकने मत दो, देखना सफलता आपके कदम चूमेगी।

अज्ञानी होना गलत नहीं, अज्ञानी बने रहना गलत : कार्तिक

Kartik Sharma DAV Collage (LAHORE) Ambala Visit

Kartik Sharma DAV Collage (LAHORE) Ambala Visit

वहीं कार्तिक शर्मा ने विद्यार्थियों को यह भी कहा कि अज्ञानी होना गलत नहीं, अज्ञानी बने रहना गलत है। उन्होंने कहाकि डीएवी वह संस्थान है जिसने देश को कई प्रधानमंत्री दिए और यह विश्व की सबसे बड़ी सामाजिक संस्था है, जिसके विश्वभर में सबसे ज्यादा स्कूल व छात्र हैं। यह मेरा सौभाग्य है कि एक महान महापुरुष की ओर से स्थापित इस शिक्षण संस्थान में आने का सौभाग्य मिला। यह हमारा डीएवी कॉलेज लाहौर आज भी लाहौर की उन यादों की उस सभ्यता को जिंदा रखे हुए है जो विभाजन के बाद हमसे अलग हो गया था

नए अवसर नई तकनीक के माध्यम से तलाशें

उन्होंने कहा कि आज युवाओं को नए अवसर नई तकनीक के माध्यम से तलाशने की जरूरत है और अपनी सोच को बड़ा करें, आपके पास मौकों की कोई कमी नहीं है। हरियाणा क्षेत्रफल के हिसाब से बेशक छोटा प्रदेश है, पर यहां युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। हरियाणा से हर साल 40 से ज्यादा युवा यूपीएससी में चयनित होते हैं।

Kartik Sharma DAV Collage (LAHORE) Ambala Visit

Kartik Sharma DAV Collage (LAHORE) Ambala Visit

मेरे पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने व्यवस्था के खिलाफ एक लड़ाई की शुरुआत की थी। नौकरियों में इंटरव्यू प्रणाली खत्म करने को लेकर और मेरिट के आधार पर नौकरी। आज मुझे खुशी है कि प्रदेश की सीएम मनोहर लाल की सरकार ने पिछले 8 साल में पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की बात को आगे रखा और आज दोनों ही चीजों को करने का काम किया।

मीडिया से भी रू-ब-रू हुए सांसद

सांसद शर्मा ने मीडिया से भी बातचीत की और कहा कि यह हमारे लिए गर्व और सम्मान की बात है कि डीएवी कॉलेज ऐतिहासिक जगह है। अम्बाला की नींव रखने में उक्त कॉलेज का अहम योगदान है। अम्बाला का डीएवी कॉलेज लाहौर कि यादों को आज बहु बरकरार रखे हुए है।

अम्बाला के लोगों के लिए यह संस्थान मंदिर की तरह है। यहां से अम्बाला के बच्चे हमारे साथी पढ़कर गए हैं। इस कॉलेज के लिए जो कुछ भी बन पड़ेगा, हम हमेशा करते रहेंगे। प्रदेश के युवाओं को संदेश देते हुए सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि कभी सीखना न छोड़ें, हमारी शिक्षा प्रणाली हमें सीखना सिखाती है। शिक्षा खत्म होने के बाद भी सीखने की लालसा कम नहीं होनी चाहिए, हमेशा सीखते रहें।

ये भी पढ़ें : Adampur By Election 2022 LIVE : जानिये अभी तक इतने प्रतिशत मतदान

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox