होम / Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher’s Day : बोले-राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान

Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher’s Day : बोले-राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान

• LAST UPDATED : September 5, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher’s Day) :  शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल (Ryan International School Gurgaon) द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद कार्तिक शर्मा (Kartik Sharma) ने शिरकत की। इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

स्कूली बच्चों ने किए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत

वहीं शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में पहुंचे सांसद कार्तिक शर्मा ने शिक्षकों और विद्यार्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान है क्योंकि शिक्षकों द्वारा शिक्षित किए गए विद्यार्थी ही राष्ट्र की तस्वीर तय करते हैं।

Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher's Day

Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher’s Day

सांसद शर्मा ने यह भी कहा कि पहली बार लोकतंत्र में ऐसा मौका है कि देश का जितना भी श्रेष्ठ नेतृत्व है, चाहे हमारी राष्ट्रपति हो, हमारे उपराष्ट्रपति हो, हमारे प्रधानमंत्री या फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री सभी आजाद भारत में जन्मे हैं। यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है और यह गुलामी की सोच से अलग दृष्टि से देखने का मौका है। हमारे भारत का भविष्य क्या होगा, यह जो बच्चे आज यहां हैं, यही तय करेंगे और इन बच्चों के संस्कार और शिक्षा देने वाले हमारे शिक्षक सबसे महत्वपूर्ण है।

इसके अतिरिक्त कार्तिक शर्मा ने यह भी कहा कि अध्यापक एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक व्यक्तित्व होता है। अध्यापक होना एक नौकरी नहीं, बल्कि समाज को बेहतर दिशा देने का निवेश है। मुझे अपने अध्यापक से एक सीख मिली है जो आज भी मेरे काम आती है। शिक्षा एक सीख है, जिसे सीखने की कोई उम्र नहीं होती।

यह भी पढ़ें : 551 ग्रामीणों ने उठाया नि:शुल्क स्वास्थ्य चैकअप कैम्प का लाभ, सांसद कार्तिक शर्मा ने की शिरकत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox