होम / Kartik Sharma Jind Visit : मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत करे जींद की जनता: कार्तिक शर्मा

Kartik Sharma Jind Visit : मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत करे जींद की जनता: कार्तिक शर्मा

• LAST UPDATED : September 11, 2022
कुलदीप सिंह, Haryana News (Kartik Sharma Jind Visit): महाभारत कालीन ऐतिहासिक व प्रदेश की राजनीति का केंद्र बिंदू कहे जाने वाली जींद की धरती पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित विनोद शर्मा के बेटे राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा (Kartik Sharma) ने ईबीपीजी की बहाली का आश्वासन देकर ब्राह्मण समाज समेत अन्य तीन जातियों बनिया, राजपूत, पंजाबी का दिल जीतने का काम किया है। हालांकि कार्तिकेय शर्मा पहली बार राज्यसभा सांसद के माध्यम से सक्रिय राजनीति में पदार्पण किया है लेकिन उनके फैसले और इच्छाशक्ति और दमदार बातों पर जींद की जनता ने उन्हें अपने सरआंखों पर बैठा लिया।
तालियां बजाकर सांसद कार्तिक शर्मा का किया स्वागत 
यहां राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने दिल खोल कर सरकार की नीतियों की जमकर सराहना की वहीं ईबीपीजी (EBPG) की बहाली को लेकर भी समाज के साथ खड़े होने का साफ अहसास करवाया। मंच से उन्होंने स्पष्ट किया कि वो कार्यक्रम के बाद सीधे मुख्यमंत्री से बात करेंगे और उनसे मिलने का समय लेंगे। उम्मीद है कि आने वाली 20 सितंबर तक ईबीपीजी की बहाली हो जाएगी। इस बात पर पंडाल में बैठे लोगों ने तालियां बजा कर सांसद कार्तिक शर्मा का स्वागत किया और आप आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए।

आज विश्व जान चुका है हिंदुत्व की ताकत 

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि 125 वर्ष पहले आज के ही दिन स्वामी विवेकानंद ने ही पूरे विश्व को बताने का काम किया था कि हिंदू क्या है और हिंदुत्व क्या है। आज विश्व जान चुका है कि हिंदुत्व की ताकत क्या है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश आज किसी भी मामले में अन्य प्रदेशों से पीछे नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश प्रगति पथ पर अग्रसर है।

सांसद कार्तिक शर्मा की नेक दिली के कायल हुई जींद की जनता

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का ब्राह्मण धर्मशाला में भव्य सम्मान समारोह था। ब्राह्मण धर्मशाला में जाने से पहले उन्होंने मां जयंती देवी की पूजा की और फिर धर्मशाला पहुंच कर भगवान परशुराम की पूजा की। ब्राह्मण सभा ने धर्मशाला की रिपेयरिंग व ई-स्मार्ट लाइब्रेरी की डिमांड रखी और उन्होंने तुरंत प्रभाव से 25 लाख रुपये की घोषणा तो की ही साथ ही उन्होंने कहा कि आप अपना कार्य पूरा कीजिए और पैसों की चिंता मत करिए। चाहे इस पर कितना भी खर्च हो, कमी नहीं रहने दी जाएगी। खास बात यह भी रही कि जो भी उनसे मिला उसकी बातों को बखूबी सुना और आश्वासन भी दिया। यहां तक कि लोगों को यह तक अहसास नही होने दिया कि वे राज्यसभा सांसद हैं और पहली बार जींद के लोगों से मिल रहे हैं।

मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत करें जींद की जनता

मंच से राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ईमानदारी से कार्य कर रही है। सबसे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री सहित डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा, जुलाना विधायक अमरजीत ढांडा, नरवाना विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा का धन्यवाद किया जिन्होंने उनके पक्ष में मतदान किया। इसके बाद उन्होंने जींद की जनता से आह्वान किया कि वो पारदर्शिता व ईमानदारी को देखते हुए मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत करें।

समाज कार्तिक शर्मा के साथ : सियाराम शास्त्री

ब्राह्मण सभा के प्रधान सियाराम शास्त्री ने मंच से मांग पत्र पढ़ा। उन्होंने कहा कि जिस तरह राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा के पिता के साथ ब्राह्मण समाज कंधे से कंधा मिला कर हमेशा खड़ा रहा है वैसे ही राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा के साथ भी समाज खड़ा है।

EBPG आरक्षण के तहत 241 बच्चों को करवाया जाए ज्वाइन : दीक्षित

ब्राह्मण आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीयध्यक्ष पंडित हरीराम दीक्षित (Pandit Hari Ram Dixit) ने कहा कि दो वर्ष पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा द्वारा बहाल करवाए गए आरक्षण की बदौलत समाज के बच्चों को नौकरी मिली थी लेकिन 241 बच्चे ऐसे रह गए जो ज्वाइन नहीं करवाए गए। तब से लेकर अब तक वो इन बच्चों को नौकरी बहाल करवाने के लिए लडाई लड रहे हैं। इसके अलावा ब्राह्मण समाज के आरक्षण की लड़ाई भी लड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि समाज के 241 बच्चों को आरक्षण दिलवाया जाए और पहले की तरह ही आरक्षण को बहाल करवाया जाए।

EBPG के समर्थन में CM से मिलेंगे : विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा

जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा (MLA Dr. Krishna Middha) ने कहा कि ब्राह्मण हमेशा से पूजनीय रहे हैं। उनके पिता हमेशा यही कहते थे कि ब्राह्मण का बच्चा चाहे एक दिन का भी क्यों न हो, उससे पांव नहीं छुआने चाहिए। क्योंकि उसमें स्वयं ब्रह्म होते हैं। इसलिए वो न तो ब्राह्मण समाज के बच्चों से पैर छुआते हैं और न ही छूने देते हैं। उन्होंने कहा कि मोबाइल जेब में हो या न हो, चेहरे पर मुस्कान अवश्य होनी चाहिए। ईबीपीजी को लेकर उन्होंने कहा कि विधायक गौतम ने जब विधानसभा सत्र में इसे लेकर आवाज उठाई थी तो उन्होंने अपना हाथ उठा कर समर्थन किया था। वो स्वयं भी सीएम से मिल कर इसे बहाल करवाने की मांग करेंगे।
Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox