Kartik Sharma: कार्तिक शर्मा ने लोकार्पण समारोह में लिया मां भगवती का आशीर्वाद

इंडिया न्यूज़, अंबाला(Kartik Sharma took the blessings of Maa Bhagwati at the inauguration ceremony): सरस्वती सरोवर ट्रस्ट सोसायटी द्वारा संचालित श्री महाकाली मां दुखभंजनी मंदिर जैन कॉलेज रोड अंबाला शहर में चैत्र नवरात्र के चतुर्थ दिवस पर शनिवार को आयोजित मां भगवती के द्वारपाल गजराज महाराज के पूजन भेंट लोकार्पण समारोह में सांसद कार्तिक शर्मा ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान कार्तिक शर्मा ने मां दुखभजनी मंदिर में आयोजित सांध्या माता की आरती में भागीदारी की। हम आपको बता दें कि शर्मा परिवार की ओर से भेंट किए गए धातु के डेढ़ क्विंटल के दो गजराज 3 दिन से चल रहे धार्मिक अनुष्ठान के पश्चात आज वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ पूर्ण विधि-विधान से आचार्य पंकज शर्मा विशिष्ठ की अध्यक्षता में मंदिर प्रांगण में स्थापित किए गए।

दो गजराज की स्थापना करवाई

इस दौरान कार्तिक शर्मा ने मां महाकाली के समक्ष माथा टेका और मन्नत मांगी। इस दौरान आयोजित आरती में कार्तिक शर्मा ने भागीदारी की। कार्यक्रम के दौरान मंदिर प्रबंधक कमेटी की ओर से कार्तिक शर्मा को एक माला और चुन्नी देकर सम्मानित किया गया। कार्तिक शर्मा ने कहा कि माता मेयर शक्तिरानी शर्मा ने यहां पर दो गजराज की स्थापना करवाई थी और वह किसी कारण से आज नहीं आ पाई, तो उनके स्थान पर वह गजराज की स्थापना और माता का आशीर्वाद लेने अंबाल पहुंचे हैं।

220 घंटे का अखंड मां बगलामुखी हवन का आयोजन

वहीं इससे पूर्व कार्तिक शर्मा ने अंबाला शहर के सेक्टर-7 में चल रही मां बगलामुखी सेवा संगठन द्वारा जय बाबा बंसी वाले जी महाराज के सानिध्य में आयोजित किए गए 220 घंटे का अखंड मां बगलामुखी हवन का आयोजन किया जा रहा है। वहीं इस दौरान श्री शतचंडी महायज्ञ भी करवाया जा रहा है। इस अवसर पर सांसद कार्तिक शर्मा ने प्रोग्राम में पहुंचकर हवनयज्ञ में भागीदारी की और माथा टेका। वहीं इस दौरान वहां पर चल रही श्रीमदभागवत कथा में भी भागीदारी की और बाल व्यास श्री निलेश कृष्णदास जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया और उनकी वाणी से श्रीमदभागवत की कथा सुनी। इस अवसर पर कथा प्रबंधकों द्वारा स्मृत्ति चिह्न देकर कार्तिक शर्मा को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें : Guneet Monga admitted to hospital : ऑस्कर जीत के बाद बिगड़ी गुनीत मोंगा की तबीयत, जाने किस वजह से बिगड़ी तबीयत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Haryana Mandi News : धान और बाजरा की चल रही खरीद के लिए किसानों को इतने..करोड़ रुपए का किया भुगतान 

अब तक 41,07,115 मीट्रिक टन धान मंडियों में पहुंचा, 38,54,881 मीट्रिक टन की हो चुकी…

5 hours ago

Indian-Origin German MP Rahul Kumar सहित प्रतिनिधिमंडल ने किया पुलिस मुख्यालय का दौरा, जानिए किन चुनौतियों पर हुई चर्चा 

हरियाणा पुलिस की उत्कृष्ट कार्यप्रणाली तथा बेस्ट प्रैक्टिसेज के बारे में जानकारी की प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय…

5 hours ago

Cleanliness Survey Ranking में हरियाणा को टॉप रैंकिंग में लाना लक्ष्य, क्या है सरकार की सॉलिड प्लानिंग ?

मुख्यमंत्री ने जिला नगर आयुक्तों और नगर निगम आयुक्तों के साथ की अहम बैठक अधिकारियों…

5 hours ago