होम / Kartikeya Sharma Jind Visit : सरकार व्यवस्था बदलने का काम कर रही : कार्तिकेय शर्मा

Kartikeya Sharma Jind Visit : सरकार व्यवस्था बदलने का काम कर रही : कार्तिकेय शर्मा

• LAST UPDATED : November 20, 2023
  • जनसंवाद कार्यक्रम प्रदेश की जनता के लिए कारगर साबित हो रहे 

  • सरकार बहुत ही संवेदनशील तरीके से समस्याओं को सुनने के साथ उनका निदान कर रही

कुलदीप सिंह, India News (इंडिया न्यूज), Kartikeya Sharma Jind Visit, चंडीगढ़ : राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि सरकार व्यवस्था को बदलने का काम कर रही है। न तो कोई भेदभाव हो रहा है, न नौकरी के लिए कोई पर्ची-खर्ची खर्च हो रही है, मेरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं। सरकार की कल्याणकारी नीतियों का लाभ सीधे तौर पर मिले, इसका हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। अगर किसी कारण से किसी को लाभ नहीं मिलता तो यह जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा सोमवार को जींद के सफीदों उपमंडल के गांव पिल्लूखेड़ा में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मिशन-2024 भाजपा को लेकर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि अभी चुनाव में काफी समय है। यह जनसंवाद कार्यक्रम चुनाव को लेकर नहीं किए जा रहे। सरकार प्रदेश की जनता के प्रति पूर्ण रूप से संवेदनशील है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल चाहते हैं कि लोगों की समस्याओं का हर हाल में समाधान हो। इसीलिए जनसंवाद कार्यक्रम प्रदेश की जनता के लिए कारगर साबित हो रहे हैं। इन जनसंवाद कार्यक्रमों के तहत 30 हजार से ज्यादा समस्याएं प्राप्त हुई हैं और नौ हजार से ज्यादा समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है।

सरकार बहुत ही संवेदनशील तरीके से समस्याओं को सुन रही

सरकार का यही प्रयास है कि अधिक से अधिक समस्याओं को शीघ्रता से सुलझाया जा सके। उन्होंने कहा कि वो लोगों के बीच आए हैं और लोगों की समस्याएं सुनी हैं। प्रयास यही है कि ज्यादा से ज्यादा समस्याएं सुलझ सकें और समस्याओं का निदान हो। जो समस्याएं नहीं सुलझ सकी, उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय के संज्ञान में लाया गया है, ताकि उनका भी समाधान हो सके। कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि सरकार बहुत ही संवेदनशील तरीके से समस्याओं को सुनने के साथ उनका निदान भी कर रही है।

एक्सईएन को फटकार लगाए जाने पर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उनका एक ही मकसद है कि लोगों की समस्याएं सुनें और जनता को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। अगर कहीं देखने को मिलता है कि कोई अधिकारी समस्याओं को लेकर संवेदनशील नही है, इसीलिए आज एक्सईएन को कहा गया है कि वो जल्द से जल्द समस्याओं का निपटान करें। उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि उनका दायित्व समाज की सेवा करने का है। राजस्थान चुनाव में डिप्टी सीएम के बयान चाबी से ताला खुलेगा पर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि वहां के अलग समीकरण है, उसका हरियाणा से कोई मेल नहीं है। जनसंवाद कार्यक्रम हरियाणा का है और प्रयास है कि हर समस्या का निदान त्वरित आधार पर हो। इस मौके पर पूर्व विधायक कलीराम पटवारी, पूर्व विधायक कलीराम पटवारी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Pm on Rajashtan Elections : राजस्थान की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं : मोदी

यह भी पढ़ें : Delhi AQI Updates : दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ा

यह भी पढ़ें : Jannayak Janta Party : भाजपा को झटका, जजपा अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Meeting : 28 नवंबर को होगी हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox