Katra Special Train : मां वैष्णो दरबार के लिए विशेष ट्रेन का शुभारंभ

10
Katra Special Train
मां वैष्णो दरबार के लिए विशेष ट्रेन का शुभारंभ
  • सप्ताह में 2 दिन चलेगी ट्रेन, श्रद्धालुओं को मिली बड़ी राहत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Katra Special Train : श्री माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की राह अब आसान होगी, क्योंकि रेलवे विभाग की ओर से 3 जुलाई से 1 अगस्त तक समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। यह ट्रेन धर्मनगरी कुरुक्षेत्र जंक्शन में भी रूकेगी। इसके लिए कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर तैयारी की गई है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन जाएगी।

Katra Special Train : ट्रेन में यात्रियों के लिए स्पेशल वातानुकूलित श्रेणी के कोच

दिल्ली से कटरा के बीच संचालित होने वाली विशेष ट्रेन सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, ढंडारी कलां, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और ऊधमपुर के लिए अप और डाउन दोनों दिशाओं में रुककर बेहतर सेवा प्रदान करेंगी। इसमें यात्रियों के लिए स्पेशल वातानुकूलित श्रेणी के कोच उपलब्ध होंगे।

स्टेशन अधीक्षक गोपाल शर्मा ये बोले

वहीं जानकारी देते हुए स्टेशन अधीक्षक गोपाल शर्मा का कहना है कि भीड़ ज्यादा होने के चलते इस समर स्पेशल ट्रेन काे शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इससे माता वैष्णो देवी सहित अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रेन नंबर 04075 का संचालन तीन से 31 जुलाई तक हर बुधवार व रविवार को होगा, जबकि कटरा-दिल्ली रूट पर 04076 का संचालन चार जुलाई से एक अगस्त तक होगा, जो कि सोमवार और गुरुवार को चलेगी।

जानें कुरुक्षेत्र में ट्रेन का ठहराव

ट्रेन नंबर आगमन प्रस्थान
ट्रेन नंबर 04075 रात 01:50 01:52 (दिल्ली-कटरा)
ट्रेन नंबर 04076 सुबह 06:10 06:12(कटरा-दिल्ली)

यह भी पढ़ें : Haryana Congress News : कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए आवेदन मांगे 

यह भी पढ़ें : Defense Helpline Number : हरियाणा पुलिस की अनूठी पहल- पुलिस मुख्यालय, पंचकूला में डिफेंस हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ