होम / भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिले कुलदीप और भव्य बिश्नोई

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिले कुलदीप और भव्य बिश्नोई

• LAST UPDATED : March 26, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Kuldeep and Bhavya Bishnoi meet JP Nadda): भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोइ और आदमपुर से विधायक बने उनके पुत्र भव्य बिश्नोई ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने जेपी नड्डा को एक मांगपत्र सौंपा और बिश्नोई जाति को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग की। जेपी नड्डा ने दोनों भाजपा नेताओं को इस मामले में हर संभव सहायता का आश्वासन देते हुए उनकी मांग को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

मांग पत्र में कुलदीप बिश्नोई ने ये मांग की

कुलदीप बिश्नोई ने अपने मांग पत्र में लिखा है कि अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा बिश्नोई जाति की एक सर्वोच्च संस्था है, जो 22 अप्रैल 1936 से पंजीकृत है और अनुरोध किया है कि बिश्नोई जाति मुख्यत भारत के राजस्थान, मध्यप्रदेश और हरियाणा राज्यों में निवास करती है। जो हर दृष्टि से पिछड़ी जाति है। इस जाति के पिछड़ेपन के आधार पर राजस्थान सरकार, मध्यप्रदेश सरकार व हरियाणा सरकार ने अपने- अपने राज्य में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सिफारिश पर बिश्नोई जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया।

पहले भी मांग कर चुके हैं कुलदीप

कुलदीप बिश्नोई पहले भी कई बार बिश्नोई समाज को पिछड़ी जाति का दर्जा देने की मांग कर चुके हैं। वे समय-समय पर केंद्र सरकार को पत्र लिखकर ऐसी मांग करते आ रहे हैं। इसी के चलते एक बार फिर से उन्होंने पुत्र भव्य के साथ मिलकर बिश्नोई समाज को पिछड़ी जाति का दर्जा देने की मांग की है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT