प्रदेश की बड़ी खबरें

Kuldeep Bishnoi राज्य सभा की सीट के लिए मिल रहे है भाजपा के बड़े नेताओं से

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kuldeep Bishnoi : भाजता नेता पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने अपनी राज्य सभा की सीट ने के लिए  दिल्ली में डेरा डाल लिया है और राज्य सभा सदस्य बनाने के लिए अपने कोशिशें तेज कर दी है। हरियाणा में कृष्ण पवार विधायक बनने के बाद राज्य सभा की सीट खाली हो गई है, इसको पाने के लिए कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा के नेताओं से मिलना शुरू कर दिया है। हाल ही में कुलदीप के बेटे भव्य बिश्नोई आदमपुर में भाजपा की सीट से हार हुई थी। कांग्रेस से पूर्व आईएएस अधिकारी चंद्र प्रकाश ने भव्य को हरा दिया था यहा छप्पन साल पुराना चौ भजनलाल का गढ़ कांग्रेस ने तोडा है।

Kuldeep Bishnoi : कुलदीप बिश्नोई का राजनीतिक बैकराऊड

कुलदीप बिश्नोई पूर्व सीएम चौधरी स्व. भजनलाल के छोटे बेटे है वे कांग्रेस में बाद हजका पार्टी बनाई थी बाद में कांग्रेस में चले गए थे इसके बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। कुलदीप सांसद रह चुके है कुलदीप बिश्नोई आदमपुर से विधायक रह चुके है। कुलदीप माता जसमी देवी, कुलदीप पत्नी रेणुका बिश्नोई व कुलदीप के बेटे भव्य बिश्नोई आदमपुर से विधायक रह चुके है।

कुलदीप ने राजस्थान विधानसभा चुनावों में काम किया

पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई राजस्थान चुनावों  में राजस्थान के कुछ जिलों में प्रचार प्रसार करके राजस्थान में कुछ स्थानों पर विधायक बनाने का काम किया था बाद में राजस्थान में भाजपा ने सरकार बनाई थी। कुलदीप को आस थी कि राजस्थान में राज्य सभा सीट से सांसद बनाया जा सकता है परंतु ऐसा नहीं हुआ।

हरियाणा के लोकसभा चुनावों में कुलदीप बिश्नोई ने हिसार लोकसभा के भाजपा की से टिकट मांग रहे थे, परंतु रणजीत चौटाला को टिकट दी गई वे हार गए थे। भव्य बिश्नोई उपचुनाव में विधायक बने थे उस समय भव्य को मंत्रिमंडल में कोई स्थान नहीं मिला था।

चार पांच महीने पहले दीपेंद्र हुड्डा की राज्य सभा सीट खाली हुई थी उस भी कुलदीप बिश्नोई ने सीट के लिए हाथ पाव मारे थे परंतु इस सीट पर किरण चौधरी को राज्य सभा सदस्य बना दिया गया। भाजपा सरकार में कुलदीप अब राज्य सभा में लेने की आस बची है

कुलदीप बिश्नोई ने नए सिरे से लाबिंग शुरु कर दी है

कुलदीप ने नए सिरे से लाबिंग शुरु कर दी है कुलदीप की मुश्किले इसलिए बढती जा रहा है कि कुलदीप के भाजपा में शामिल होने के बाद कुलदीप को कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी किसी बड़े पर नहीं लिया। हलके में कमजोर हो रही पकड चौ भजनलाल परिवार चिताएं बढा रही है। इसलिए कुलदीप अपने बेटे को एडज़ेस्ट कराने की कोशिश कर रहे है।

अब दिल्ली में कुलदीप ने भाजपा नेताओं के साथ अपनी मुलाकाते बढा दी है हाल ही मे कुलदीप ने दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड से मुलाकात की है इस दौरान उनका पूरा परिवार साथ था इसकेबाद उन्होने सोशल मीडिया पर  चौ भजनलाल के साथ प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी की पुरानी तस्वीर साझा की है।

Chief Minister’s Oath Ceremony की परेड ग्राउंड पंचकूला में युद्ध स्तर पर हो रही तैयारियां

Former MLA Dharam Singh Chaukkar ने दी सफाई बसें बंद नहीं की…बसों पर पेंटिंग व पोस्टर लगाने का काम चल रहा था 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Roadways के इस फैसले से…इन यात्रियों की जेब पर पड़ने वाला है भारी असर

पंजाब सरकार की ओर से टोल बढ़ाने पर हरियाणा रोडवेज ने भी बस का किराया…

5 mins ago

Chief Minister’s Oath Ceremony की परेड ग्राउंड पंचकूला में युद्ध स्तर पर हो रही तैयारियां

साज-सज्जा के अलावा सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम कार्यक्रम के संयोजक पूर्व सांसद संजय…

53 mins ago