Kuldeep Sharma On India News Haryana Manch राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद करना कोर्ट के फैसले का परिणाम, पर यह गलत

 इंडिया न्यूज, Kuldeep Sharma On India News Haryana Manch: इंडिया न्यूज हरियाणा मंच पर आज हरियाणा की राजनीति के दो दिग्गज चेहरों में शुमार प्रदेश के पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा के साथ ही रामबिलास शर्मा ने भी बेबाकी से अपने विचार रखे। कुलदीप शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद किए जाने पर प्रमुखता से अपने विचार रखे। चंडीगढ़ में हुए कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाण जनचेतना वी पार्टी के अध्यक्ष पंडित विनोद शर्मा और राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा भी मौजूद रहे।

मिनिस्ट्रियल एक्ट के तहत निर्णय लिया पर…

कुलदीप शर्मा ने कहा, राहुल गांधी की जो संसद की सदस्यता रद की गई है वह कोर्ट के फैसले का परिणाम है। सदस्यता रद करना मिनिस्ट्रियल एक्ट है। एक्ट में प्रावधान है कि अगर संसद के सदस्य को सजा होती है तो उन्हें संसद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन फैसला जल्दबाजी में लिया गया है और यह कानूनन गलत है।

सदस्यता रद करने के लिए जल्दबाजी में निर्णय लिया

हरियाणा के पूर्व विधानसभा स्पीकर ने राहुल की सदस्यता रद करने पर यह भी कहा कि मामले में सवाल यह उठता है कि कोर्ट ने राहुल को सजा सुनाई और उन्हें अपील के लिए कोर्ट ने 30 दिन का समय दिया था। इसी के साथ राहुल को जमानत भी मिल गई है। ऐसे में मैं कहूंगा कि लोकसभा सचिवालय ने सदस्यता रद करने के लिए जल्दबाजी में निर्णय लिया है।

अपनी बात रखने का मौका दिए बिना कैसे क्रिटिसाइज कर सकते हैं

राहुल की सदस्यता रद करने के लिए जल्दी में लिए गए फैसले पर कई और सवाल उठ रहे हैं। विदेश में बयानबाजी के लिए राहुल को क्रिटिसाइज किया गया, जैसा की रामबिलाश शर्मा ने कहा है। राहुल ने क्या कहा, किसी ने उनके बयानों को संसद में दोहराया। चार केंद्रीय मंत्रियों ने उनके बयानों को पार्लियामेंट में रिपीट किया। सवाल यह भी उठता है राहुल को संसद में अपनी बात रखने का मौका दिए बिना कैसे उन्हें आप क्रिटिसाइज कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें : India News Haryana Manch पर बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए लाए आरक्षण बिल, हजारों गरीब लोगों को मिली नौकरियां

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

CM Nayab Saini: ‘यमुना की सफाई के लिए मिले 6 हजार करोड़ का क्या किया’, CM सैनी ने आतिशी पर किया जबरदस्त प्रहार

हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद सभी विपक्षी पार्टियां बौखलाई हुई हैं। ऐसे में…

12 mins ago

Anil Vij: मंत्री बनते ही अनिल विज का बड़ा कदम, सबसे पहले किया ये काम

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Anil Vij: हरियाणा में नायब सिंह सैनी की सरकार ने…

28 mins ago

Haryana Assembly Session: हरियाणा विधानसभा सत्र की तारीख तय, स्पीकर के पद के लिए ये दो प्रमुख उम्मीदवार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Session: हरियाणा में नई सरकार के गठन के…

1 hour ago