होम / kullu Advisory सैलानी बर्फबारी और वर्षा के चलते एहतियात बरतें

kullu Advisory सैलानी बर्फबारी और वर्षा के चलते एहतियात बरतें

• LAST UPDATED : January 22, 2022

इंडिया न्यूज, कुल्लू।
kullu Advisory हिमाचल के जिला कुल्लू में लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी के चलते उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने एडवाइजरी के जरिये कहा कि स्थानीय लोग तथा सैलानी इस मौसम में विशेष एहतियात बरतें। उपायुक्त ने कहा कि स्थानीय लोग और सैलानी बर्फबारी के दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों का रुख न करें और नदी नालों से भी दूर रहें। ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी के कारण बाहरी राज्यों से आए सैलानी ज्यादा रोमांच के चलते कई बार उन क्षेत्रों का भी रुख कर जाते हैं, जहां जान पर हमेशा खतरा बना रहता है। ऐसे में सैलानी इस तरह जोखिम कदापि न उठाएं। उपायुक्त ने स्थानीय लोगों से भी बारिश बर्फबारी के बीच दैनिक कार्यों को निपटाने के लिए अनावश्यक जोखिम उठाने से बचने की अपील की।

अगले 3 दिन बारिश और बर्फबारी का अनुमान (kullu Weather)

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक वर्षा तथा बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है। उपायुक्त ने पर्यटकों से आग्रह किया कि वे बर्फबारी वाले क्षेत्रों में निजी वाहनों को लेकर न जाएं और साथ ही ट्रैकिंग रूटों पर जाने की भी कोशिश न करें। उन्होंने पर्यटन कारोबारियों से भी अपील की है कि पर्यटकों को गुमराह न करें और उन्हें संभावित खतरों से अवगत करवाएं।

फिसलन के कारण हादसे की आशंका अधिक : Ashutosh Garg

आशुतोष गर्ग का कहना है कि अधिक बर्फबारी वाले इलाकों में और जहां सड़कों पर कोहरा जमा है वहां वाहन न चलाएं, सड़कों पर फिसलन होने के कारण हादसा होने की आशंका ज्यादा रहती है। वाहनों को पहाड़ी की ओर पार्क न करने की भी सलाह दी गई है ताकि वाहन को अथवा जान को पत्थर गिरने व भूस्खलन के कारण किसी प्रकार का नुकसान न हो। साथ ही उपायुक्त ने स्थानीय लोगों तथा सैलानियों से किसी भी आपात की स्थिति में टोल फ्री नम्बर 1077 पर सूचित करने को कहा है ताकि आपदा के दौरान तुरंत प्रभावित व्यक्ति की मदद की जा सके। उपायुक्त ने जिले के समस्त एस.डी.एम. व तहसीलदारों को हर समय सतर्क रहने को कहा है।

Also Read: Corona Havoc Continues आज देश में 3.38 लाख लोग संक्रमित, 448 की मौत

Also Read: Corona cases in Haryana प्रदेश मेँ 9655 नए मरीज मिले, 12 की मौत

Also Read: Adi Badri पर बांध के लिए MOU साइन

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox