प्रदेश की बड़ी खबरें

Kumari Selja Targets BJP : चुनाव देखकर जनता के हाथों….झुनझुना थमा देती है भाजपा

  • एचकेआरएन कर्मचारियों से वायदा कर फिर भूल गई प्रदेश की भाजपा सरकार 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja Targets BJP : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार मतदाताओं को लुभाने के लिए घोषणा तो कर देती है पर बाद में उसे लागू करना भूल जाती है, इसलिए भाजपा सरकार को झूठी घोषणाएं करने वाली सरकार कहा जाने लगा है।

चुनाव से पूर्व सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) के 1.20 लाख कर्मचारियों के वेतन में 08 प्रतिशत की बढ़ोतरी जिलावार कैटेगरी के हिसाब से करने की घोषणा की थी कि पर ऐसा हुआ कुछ भी नहीं है। दूसरी ओर अन्य कर्मचारियों की भांति एचकेआरएन कर्मचारियों को दीवाली पर बोनस या एडवांस तक देने की कोई घोषणा नहीं की गई है।

Kumari Selja Targets BJP : 1.20 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी देते हुए घोषणा की थी, कब देंगे खुशखबरी

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि जब कांग्रेस ने घोषणा की थी कि उसकी सरकार आने पर एचकेआरएन कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा तो प्रदेश की भाजपा सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) के 1.20 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी देते हुए घोषणा की थी कि उनके वेतन में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। जो पहली जुलाई से लागू होगी। वेतन में वृद्धि जिलावार कैटेगरी के हिसाब से की जाएगी। सरकार ने घेाषणा की थी कि 15 अगस्त 2024 तक कच्ची नौकरी में पांच साल पूरा करने वाले कर्मचारियों मानदेय के अतिरिक्त 5 प्रतिशत मिलेगा।

10 साल वाले को 10 प्रतिशत और 15 साल वाले को 15 प्रतिशत मिलेगा। उन्होंने कहा कि आउटसोर्स और एचकेआरएन के तहत लगे 1 लाख 20 हजार कर्मचारियों का इसका फ़ायदा मिलेगा। साथ ही सरकार ने केटेगरी बनाई थी। कैटेगरी-एक में गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, सोनीपत, दिल्ली व चंडीगढ़,  कैटेगरी-2 में पानीपत, झज्जर, पलवल, करनाल, अंबाला, हिसार, रोहतक, रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र, कैथल, यमुनानगर, भिवानी व जींद और कैटेगरी-3 में महेंद्रगढ़, फतेहाबाद, सिरसा, नूंह व चरखी-दादरी शामिल किए गए थे।

उनका बढ़ा हुआ वेतन कब मिलेगा

उन्होंने कहा कि एचकेआरएन कर्मचारियों को लुभाने के लिए सरकार ने घोषणा तो कर डाली पर उसे अमल करना भूल गई, इन कर्मचारियों को आज भी इस बात की प्रतीक्षा है कि उनका बढ़ा हुआ वेतन कब मिलेगा, कब सरकार उन पर मेहरबानी दिखाएगी या सरकार ने उनके हाथ में फिर से झुनझुना तो नहीं थमा दिया। जब सरकार जनता से किया गया कोई वायदा पूरा नहीं करती तो जनता के भरोसे को चोट पहुंचती है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि भाजपा सरकार खुद का स्वार्थ पूरा करने के लिए जनता का प्रयोग करती है और बाद में जनता को पहचानने से भी इंकार कर देती है।

एचकेआरएन के माध्यम से सरकार पहले से युवाओं का शोषण कर रही

उन्होंने कहा कि एचकेआरएन के माध्यम से सरकार पहले से युवाओं का शोषण कर रही है, समान काम समान वेतन की धारणा को ताक पर रखकर सरकार आर्थिक शोषण करने में लगी हुई है। जब प्रदेश में दो लाख पद खाली है तो सरकार पक्की भर्ती पर इन पदों को भर सकती थी पर सरकार ने ऐसा न करके एचकेआरएन के तहत भर्ती की। जनता का पैसा जनता को देने में आखिर भाजपा सरकार का क्या परेशान है। उन्होंने कहा कि सरकार को अपना वादा पूरा करते हुए एचकेआरएन कर्मचारियों के साथ न्याय करना चाहिए।

Shakti Rani Sharma : शपथ ग्रहण के बाद शक्ति रानी शर्मा बोलीं- कालका को बनाएंगे विकसित शहर

Anil Vij : सबसे ज्यादा बार सदन से बाहर निकालने का रिकॉर्ड..मेरा सारा का सारा भाषण…और क्या-क्या पत्ते खोले विज ने 

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Two Bike Thieves Arrested..इन स्थानों पर खड़ी बाइक को बनाते थे निशाना.. चोरी की इतनी बाइक बरामद

पानीपत सीआईए थ्री पुलिस टीम ने चौटाला रोड पर नाकाबंदी कर पकड़ा दोनों आरोपी बैंक,…

14 mins ago

Panipat Marathon : नई सरकार का पहला कार्यक्रम…वर्ल्ड रिकॉर्ड में करेगा नाम दर्ज 

मैराथन की तैयारियों को प्रशासन ने दिया अंतिम रूप मैराथन कार्यक्रम में 65 वर्ष के…

1 hour ago

Shakti Rani Sharma : शपथ ग्रहण के बाद शक्ति रानी शर्मा बोलीं- कालका को बनाएंगे विकसित शहर

जनकल्याण के कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगी India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shakti Rani…

2 hours ago

Anil Vij : सबसे ज्यादा बार सदन से बाहर निकालने का रिकॉर्ड..मेरा सारा का सारा भाषण…और क्या-क्या पत्ते खोले विज ने 

प्रजातंत्र में कोई भी व्यक्ति बड़ा नहीं होता, प्रजातंत्र में जनता बडी होती है :…

2 hours ago

Burning Stubble: ‘पराली न जलाएं…’ यहां ले आएं किसान, अब एक एकड़ के मिलेंगे इतने रुपये

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Burning Stubble: उत्तर भारत में दिवाली के आस-पास धान की…

3 hours ago